Video: जब शोएब अख्तर ने किया 100 मील प्रति घंटे रफ़्तार की गेंद का अनुभव, रिएक्शन हो रहा Viral

Shoaib Akhtar Fastest Bowling Speed: दक्षिण अफ्रीका में 2003 के विश्व कप के दौरान एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के निक नाइट को 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा (100.2 मील प्रति घंटा) की गेंद फेंकी थी.

Video: जब शोएब अख्तर ने किया 100 मील प्रति घंटे रफ़्तार की गेंद का अनुभव, रिएक्शन हो रहा Viral

शोएब अख्तर के नाम सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड है

Shoaib Akhtar: रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर अपने खेल के दिनों में अपनी तेज गति की गेंदबाजी से बल्लेबाजों को डरा कर रखते थें. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी के नाम सबसे तेज गेंद (Shoaib Akhtar Fastest Bowling Speed) (161.3 किमी प्रति घंटा, 100.2 मील प्रति घंटा) गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड है. वह अक्सर भारतीय बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होते थे, जबकि कभी-कभी रनों के लिए हिट भी हो जाते थे. ईडन गार्डन में साल 1999 के टेस्ट के दौरान जिस तरह से उन्होंने भारत के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया वो बड़े खिलाड़ी की पहचान है. पहली पारी में, उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Lakshman), राहुल द्रविड़ (Rahul Drvaid), सचिन तेंदुलकर (Sachiun Tendulkar) सहित चार विकेट लिए. दूसरी पारी में उन पर मैदान में बाधा डालने का आरोप लगाया गया जब सचिन रन ले रहे थे और अंत में रन आउट हो गए थे.

अख्तर के गेंदबाज़ी के दौरान खिलाड़ियों ने अख्तर की तेज गेंदों के धुन का सामना करने की बात कही है. शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका में 2003 के विश्व कप के दौरान एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के निक नाइट को 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा (100.2 मील प्रति घंटा) की गेंद फेंकी थी. अब हाल ही में, अख्तर ने 100 मील प्रति घंटे की डिलीवरी का सामना करने का पहला अनुभव प्राप्त करने का फैसला किया. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट में (Shoaib Akhtar Tweet) कैप्शन के साथ "टैप करके देखें कि क्या होता है जब गति 100 #RawalpindiExpress पर पहुंच जाती है.

अख्तर ने अपना अनुभव साझा किया. ट्विटर पर पोस्ट वीडियो में अख्तर बॉलिंग मशीन के एक अटेंडेंट को स्पीड बढ़ाकर 100 मील प्रति घंटा करने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है. फिर अख्तर नेट के अंदर चले जाते हैं क्योंकि गेंदें उसके पास से गुज़रती हैं और गेंद के जाते ही उनकी प्रतिक्रिया ने सब कुछ कह दिया. हाल ही में अख्तर ने ऋषभ पंत को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, (Shoaib Akhtar Tweet for Rishabh Pant) जो पिछले महीने एक भयानक दुर्घटना का शिकार हुए थे.अख्तर ने ट्वीट कर लिखा "विचार और प्रार्थना @RishabhPant17 के साथ. मुझे आशा है कि वह इससे मानसिक और शारीरिक रूप से जल्द ही ठीक हो जाएंगे. ढेर सारा प्यार."


ये भी पढ़े- 

Ind vs Nz Odi: ऐसी दिखेगी दूसरे वनडे मुकाबले की Playing 11, इस घातक खिलाड़ी की होगी एंट्री!

IND vs NZ 2nd ODI: कब और कहां देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का 2nd वनडे लाइव, जानिए डिटेल्स

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com