VIDEO: "नंबर-4 को लेकर कोई बहस नहीं", आर. अश्विन ने किया इस बल्लेबाज का जोरदार समर्थन

Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, लेकिन बैटिंग ऑर्डर को लेकर विमर्श अभी भी जारी है

VIDEO:

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 के टीम का ऐलान हो चुका है, लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम को लेकर फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के बीच अभी भी विमर्श चल रहा है. श्रेयस अय्यर ने फिटनेस का NCA में सबूत दे दिया है, तो वहीं केएल राहुल (KL Rahul) की भी वापसी भी  साफ दिख रही है. जहां तक केएल राहुल का सवाल है, तो अगर वह फिट रहते है, तो वह नंबर पांच पर खेलेंगे, तो श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को लेकर भी प्रबंधन करीब-करीब साफ है, लेकिन पूर्व क्रिकेटरों की राय का लगातार आना जारी है. 

SPECIAL STORIES:

Virat Kohli: एशिया कप के लिए विराट कोहली को मिली हरी झंडी, यो-यो टेस्ट पास कर शेयर किया स्कोर


पूर्व ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि एशिया कप में केएल राहुल के नंबर पांच पर खेलने को लेकर कोई बहस नहीं होनी चाहिए. अगर केएल पूरी तरह फिट हैं, तो पाकिस्तान के खिलाफ दो सितंबर को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए उन्हें इस नंबर पर खेलना चाहिए. उन्होंने केएल का समर्थन करते हुए कहा कि उनका नंबर पांच पक्का है. भारत नंबर पांच पर एमस धोनी और युवराज का विकल्प ढूंढने की कोशिश कर रहा है और राहुल ने इसे भरा है. अगर वह फिट और तैयार है, तो समझो नंबर-5 तो पक्का है. 
वहीं, नंबर 4 को लेकर अश्विन ने कहा कि श्रेयस अय्यर भी टीम के लिए उतने ही महत्वपूर्ण हैं, जितने केएल राहुल. वह नंबर चार पर स्पिनर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ में से एक और नियमित प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज हैं. जब भ वह नंबर चार पर खेले हैं, तो उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है. अगर श्रेयस फिट हैं, तो फिर नंबर चार को लेकर कोई डिबेट ही नहीं हैं   

अश्विन ने कहा कि हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शारदूल ठाकुर के चयन ने टीम को खासा संतुलन प्रदान किया है. ऑफ स्पिनर ने कहा कि भारत के पास  हार्दिक और जडेजा के रूप में नंबर-6 और सात पर दो अच्छे ऑलराउंडर हैं. इस बात को लेकर कोई बहस ही नहीं है. और नंबर-8 पर आपको ऐसे खिलाड़ी की तलाश है, तो स्ट्राइक रोटेट करने के साथ ही लंबे शॉट भी खेल सके. और इसी के लिए टीम में ठाकुर और और अक्षर के विकल्प हैं. 

यह भी पढ़ें: 

"सोशल मीडिया पक्षपाती है और...", फिर बाहर आया गंभीर का 2011 विश्व कप से जुड़ा दर्द

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'इससे बेहतर कोई नहीं', हरभजन सिंह ने की इस स्पिन गेंदबाज़ की वकालत, एशिया कप में नहीं तो विश्व कप में दो मौका