video: "मिनी रोहित की तरह दिखते हैं शुबमन", रमीज राजा ने दी गिल को बहुत ही अहम सलाह

India vs New Zealand: पाकिस्तान के पूर्व ओपनर और चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) भी गिल के मुरीद हो गए हैं. और देखते हैं कि गिल उनकी सलाह पर कितना ध्यान देते हैं.

video:

दोहरे शतक के बाद गिल का स्टारडम बढ़ गया है

खास बातें

  • गिल बहुत ही शानदार बल्लेबाज-राजा
  • "भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया"
  • पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं राजा
नई दिल्ली:

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा रायपुर में ही सुनिश्चित कर लिया है. दूसरा वनडे 8 विकेट के अंतर से जीतकर अब भारत ने आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में नंबर एक पायदान अनाधिकृत रूप से हासिल कर ली है! भारत की इस अजेय बढ़त के बाद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और चेयरमैन रमीज राजा ने भारत की प्रशंसा अपने यू-ट्यूब चैनल पर की. राजा ने विशेष रूप से शुबमन गिल को उनके प्रदर्शन के लिए सराहा. गिल ने हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में धमाकेदार दोहरा शतक जड़ते हुए पूरे क्रिकेट जगत को बता दिया था कि भारत का एक और सुपरस्टार बल्लेबाज दुनिया के नक्शे पर छाने को तैयार है. 

राजा ने कहा कि शुबमन गिल मिनी रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं. उनके पास एक्स्ट्रा समय है और वह अच्छे दिखते हैं. उनके पास पर्याप्त क्षमता है. उनकी आक्रामकता समय के साथ और विकसित होगी.राजा ने गिल को सलाहा देते हुए कहा कि उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरतत नहीं है. पूर्व ओपनर ने कहा कि भारत के लिए बल्लेबाजी आसान थी क्योंकि उनके पास रोहित शर्मा जैसा असाधारण बल्लेबाज है. वह बहुत ही शानदार बैटिंग करते हैं. वह शानदार हुक और पुल शॉट खेलते हैं. ऐसे में 108 रन का पीछा करते हुए भारत को कोई दिक्कत नहीं होनी थी. 


भारतीय गेंदबाजी की बाबत राजा बोले कि रायपुर में भारतीय गेंदबाज खासे प्रभावी रहे. भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों की खामियों पर पूरा ध्यान देते अपने प्लान पर अच्छी तरह अमल किया. भारत ने अपने घरेलू मैदान पर कीवियों को पटखकनी दी और यह उनकी ओर से आया असाधारण प्रदर्शन था.  उनकी लंबाई, सीम पोजीशन बहुत ही अच्छी थी. यह सही है कि भारतीय पेसरों में ज्यादा गति नहीं है, लेकिन उनका एक तय क्षेत्र में नियमितता के साथ गेंदबाजी करना बताता है कि यह उनका एक संपूर्ण प्रदर्शन था. 

ये भी पढ़ें- 

IND vs NZ: सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल के लिए रखा नया नाम, सुनकर लाइव TV पर शर्मा गए युवा बल्लेबाज

"मैंने हमेशा ही अभ्यास की जगह इस तरीके को वरीयता दी", प्लेयर ऑफ द मैच शमी ने अपनी भूमिका पर बोले

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com