IND vs NZ: सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल के लिए रखा नया नाम, सुनकर लाइव TV पर शर्मा गए युवा बल्लेबाज

India vs New Zealand: रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की जीत के बाद, शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए गावस्कर एक नया नाम लेकर आए. गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने दाएं हाथ के 23 वर्षीय बल्लेबाज को उनकी सहजता के लिए "स्मूथमैन गिल" कहा.

IND vs NZ: सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल के लिए रखा नया नाम, सुनकर लाइव TV पर शर्मा गए युवा बल्लेबाज

Sunil Gavaskar Shubman Gill

India vs New Zealand 2nd ODI: महान सुनील गावस्कर युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की बल्लेबाजी के फैन हैं और यह अब किसी भी क्रिकेट प्रेमी से छुपा नहीं है. गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने गिल की जमकर प्रशंसा की जब सलामी बल्लेबाज ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में दोहरा शतक (Shubman Gill Double Hundered) लगाया और ऐसा करने वाले वो सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए. भारत ने शनिवार को एक और प्रभावशाली प्रदर्शन किया. हालांकि इसमें गिल मैच के हीरो नहीं थे, लेकिन निश्चित रूप से उन्होंने अपनी भूमिका निभाई.

दूसरे वनडे में 8 विकेट की जीत तय करने के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या ने हीरो का रोल अदा किया. जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अर्धशतक और शुभमन गिल ने नाबाद 40 रन बनाकर मैच खत्म करने का काम किया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज (India vs New Zealand) में 2-0 की बढ़त भी ले ली. यह टीम इंडिया (Team India) की लगातार पांचवीं वनडे जीत भी थी.

रायपुर में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की जीत के बाद, शुभमन गिल के लिए गावस्कर (Sunil Gavaskar on Shubman Gill) एक नया नाम लेकर आए. गावस्कर ने दाएं हाथ के 23 वर्षीय बल्लेबाज को उनकी सहजता के लिए "स्मूथमैन गिल" कहा.


स्टार स्पोर्ट्स पर शुभमन गिल के साथ मैच (IND vs 2nd ODI) के बाद के एक इंटरव्यू में,भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, "मैंने आपको एक नया नाम दिया है, स्मूथमैन गिल. मुझे उम्मीद है कि आप बुरा नहीं मानेंगे."

महान क्रिकेटर से ऐसी बातें सुनकर गिल मुस्कुरा रहे थे. युवा बल्लेबाज ने थोड़ा शर्मा हुए कहा, "मुझे बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है, सर."

दिलचस्प बात यह है कि गावस्कर (Sunil Gavaskar on Shubman Gill) ने भारत की पारी के दौरान कमेंट्री करते समय एक ही इस उपनाम का दो बार इस्तेमाल किया.

अपनी रिकॉर्ड 208 रन की पारी के बाद गिल ने शनिवार को छह चौके लगाकर भारत को न्यूजीलैंड के मामूली 109 रन के लक्ष्य को केवल 20.1 ओवर में हासिल करने में मदद की.

स्टार गेंदबाज उमेश यादव के साथ दोस्त ने की लाखों की ठगी, पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

Video: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क खुले आम गर्लफ्रेंड के साथ झगड़ते कैमरे में हुए कैद: Report

IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ट्विटर हैंडल एक बार फिर हुआ हैक, बदला गया नाम और डिस्प्ले पिक्चर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com