Video: रिंकू सिंह के 'अतरंगी' छक्के ने सभी को किया हैरान, कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ वायरल

Rinku Singh's switch-hit six: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने स्पिन गेंदबाजों की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हरा दिया.

Video: रिंकू सिंह के 'अतरंगी' छक्के ने सभी को किया हैरान, कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ वायरल

Rinku Singh: रिंकू सिंह के 'अतरंगी' छक्के ने सभी को किया हैरान

Rinku Singh's switch-hit six: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर में खेला गया. इस मैच में स्पिन गेंदबाजों की मदद से भारत ने 174 रनों के स्कोर का सफल बचाव किया और 20 रनों से मैच अपने नाम किया. भारत ने इस जीत के साथ ही 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह की 29 गेंदों में खेली गई 46 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना पाई. वहीं इस मैच में रिंकू सिंह ने अपनी पारी के दौरान एक ऐसा शॉट खेला, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

रिंकू सिंह ने एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में अपना नाम बनाया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में जब वो बल्लेबाजी को आए तो उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की. चौथे टी20 में रिंकू सिंह की पारी शानदार शॉट्स से भरी थी. इस दौरान उनके एक छक्के ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा.


रिंकू सिंह ने मैथ्यू शॉर्ट की गेंद पर शानदार स्विच-हिट लगाया. भारत की पारी के 12वें ओवर के दौरान, रिंकू सिंह ने थर्ड-मैन पर जोरदार छक्का लगाने के लिए एक सटीक स्विच-हिट का सहारा लिया. रिंकू सिंह के इस हिट के बाद फैंस दंग रह गए. इस दौरान भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. भारत के लिए रिंकू सिंह ने 46 रनों की पारी खेली उसने अलावा मैच में जबकि जितेश शर्मा ने 19 गेंदों में 35 रन बनाए. भारत ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 167 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद बेन ड्वारशुइस और जेसन बेहरनडोर्फ ने सटीक गेंदबाजी की जिससे भारत आखिरी दो ओवर में केवल सात रन बना पाया.

इसके जवाब में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में सात विकेट पर 154 रनों पर ही रोकन में सफलता पाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 23 गेंदों पर 36 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका में खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए इंगनोर किए गए बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 16 रन देकर 3 विकेट झटके.  अक्षर पटेल के अलावा भारत के लिए रवि बिश्नोई (1/17) ने भी शानदार गेंदबाजी की. भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह लगाचार पांचवीं जीत थी.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पाकिस्तान को पछाड़कर भारत ने टी20 का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम, टीम इंडिया निकली सबसे आगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:विश्व कप ट्रॉफी के 'अपमान' पर मिशेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, सफाई देते हुए बोले- "इसमें ऐसा कुछ भी नहीं.."