विज्ञापन
This Article is From Feb 23, 2023

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन

उमेश यादव अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन
उमेश यादव के पिता लंबे समय से बीमार थे.
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के स्टार गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के पिता का लंबी बीमारी के बाद बुधवार को निधन हो गया है. उमेश यादव के पिता तिलक यादव का 74 वर्ष की आयु में निधन हुआ है और मीडिया रिपोर्ट की मानें तो गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार हुआ. उमेश यादव के पिता बीते कई महीनों से बीमार चल रहे थे, लेकिन उनकी हालत में किसी तरह का सुधार देखने को नहीं मिला. जिसके कारण उन्हें वापस घर ले आया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांसे ली.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी खेली जा रही है और उमेश यादव इस टीम का हिस्सा हैं. भारत ने सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है, लेकिन उमेश इन दोनों मैचों से बाहर रहे थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोनों मुकाबले स्पिन फ्रेंडली पिच पर हुए हैं. ऐसे में उमेश के पिता के निधन के बाद यह माना जा रहा है कि वो टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं. दिल्ली टेस्ट में तीन दिनों के अंदर ही जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों को एक छोटा ब्रेक दिया गया था, ऐसे में अधिकतर खिलाड़ी अपने घरों को वापस लौट गए थे.

उमेश यादव के पिता मूलरूप से उत्तर प्रदेश के पड़रौना के रहने वाले हैं और नौकरी के चलते नागपुर में जाकर बस गए थे. उमेश के पिता को पहलवानी का शौक था और वो अपने जमाने में पहलवानी करते थे.

साल 2011 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू के बाद से उमेश यादव ने 53 मुकाबलों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उनके नाम 165 विकेट हैं. उन्होंने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था. उमेश इसके साथ ही भारतीय टीम के लिए 75 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. उमेश के नाम वनडे में 106 विकेट और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 12 विकेट हैं. उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ व्हाइट बॉल का अपना आखिरी मुकाबला खेला था.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से खेला जाना है और अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि उमेश टीम के साथ जुड़ेंगे या नहीं.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: जेम्स फुलर, डेविड मालन की आक्रमक बल्लेबाजी, टेक्सास ग्लेडियेटर्स ने लॉस एंजिल्स वेव्स को हराया
भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन
BCCI allowed more players to be retained, but did "this game" as well. It would be tough for franchise to retain more than four players, know in detail
Next Article
टीमों के लिए 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, बीसीसीआई ने कर दिया यह "खेला" भी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com