विज्ञापन
Story ProgressBack

'इन सब बातों के कारण खिताब हाथ से फिसल गया', कप्तान सहारन ने बताई फाइनल में हार की वजह

Udyan Saharan: टूर्नामेंट में समग्र प्रदर्शन पर सहारन ने कहा कि खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. वे बहुत ही अच्छा खेले. पूरी टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत से जुझारू रवैया अख्तियार किया

Read Time: 3 mins
'इन सब बातों के कारण खिताब हाथ से फिसल गया', कप्तान सहारन ने बताई फाइनल में हार की वजह
Uday Saharan: उदय सहारन फाइनल में बड़ी पारी नहीं खेल सके
नई दिल्ली:

रविवार को करोड़ों भारतीयों की इच्छा तब अधूरी रह गई, जब दक्षिण अफ्रीका में बेनोनी में खेले गए Under-19 World Cup Final में भारतीय जूनियरों को 79 रन के विशाल अंतर से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. भारतीय फैंस इस फाइल को देखने के लिए अपने-अपने टीवी सेट और मोबाइल से चिपके हुए. ये यही कामना कर रहे थे कि भारतीय लड़के कंगारुओं को पटखनी देकर पिछले साल घर में विश्व में मिली हार के जख्मों पर मरहम  लगा दें, लेकिन वास्तव में हुआ यह कि इन जख्मों का दर्द और ज्यादा बढ़ गया. भारत की हार के बाद कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) ने हार के लिए खराब शॉट और क्रीज पर टिकने के लिए पर्याप्त समय न गुजारने के लिए बल्लेबाजों को दोषी बताया. 

यह भी पढ़ें:

U-19 World Cup: ये 4 भारतीय खिलाड़ी जूनियर विश्व कप के सुपरस्टार थे, लेकिन एकदम से फिस्स हो गए

U19 World Cup: 'अभी भी वह हार भूले नहीं और अब यह...', जूनियर टीम का हुआ यह हाल, तो गम में डूबा सोशल मीडिया

उन्होंने मैच के बाद कहा कि फाइनल में हमने कुछ खराब शॉट खेले और पिच पर पर्याप्त समय नहीं गुजार सके. हम फाइनल के लिए अच्छी तरह से तैयार थे, लेकिन हम प्लान को अच्छी तरह  से अंजाम नहीं दे सके. और यही बात हमारे लिए गलत गई.  ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 253 रन बनाए थे. यह जूनियर विश्व कप के इतिहास में बना सबसे बड़ा स्कोर है.

टूर्नामेंट में समग्र प्रदर्शन पर सहारन ने कहा कि खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. वे बहुत ही अच्छा खेले. पूरी टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत से जुझारू रवैया अख्तियार किया. वे बहुत ही अच्छा खेले और मुझे उन पर गर्व है. बता दें कि भारतीय कप्तान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 56.71 के औसत से 397 रन बनाए. 

सहारन ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में उन्हें बहुत ज्यादा सीखने को मिला. और वह इन बातों को अपने करियर में तेजी से आगे लेकर जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शुरुआत से लेकर फाइनल तक यह बहुत ही ज्यादा सीखने वाला टूर्नामेंट रहा. उन्होंने कहा कि मैचों के दौरान भी मुझे सपोर्टिंग स्टॉफ से बहुत ज्यादा सीखने को मिला. और इन तमाम बातों को लेकर मैं आगे बढ़ना चाहता हूं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Pat Cummins big statement after lose first qualifier match vs kkr claiming win in qualifier 2 of ipl 2024
'इन सब बातों के कारण खिताब हाथ से फिसल गया', कप्तान सहारन ने बताई फाइनल में हार की वजह
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;