विज्ञापन

Top-3 Batters: सूर्यकुमार यादव ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप-3 क्रिकेटर, पहले नंबर पर इस दिग्गज को दी जगह

Suryakumar Yadav Picks his favorite top-3 batsmen, सूर्यकुमार यादव ने अपने पसंद के टॉप तीन क्रिकेटरों के नाम बताए हैं. पहले नंबर पर सूर्या ने जिस खिलाड़ी को रखा है उसे विश्व क्रिकेट का सबसे महान खिलाड़ी माना जाता है.

Top-3 Batters: सूर्यकुमार यादव ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप-3 क्रिकेटर, पहले नंबर पर इस दिग्गज को दी जगह
Suryakumar Yadav on Top-3 Batters:

Suryakumar Yadav Birthday: सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav on Top-3 Batters) ने वर्तमान क्रिकेट से अपने टॉप तीन फेवरेट क्रिकेटर के नाम का ऐलान किया है. स्टार स्पोर्ट्स के शो में सूर्या ने अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम बताया है. सूर्या ने पहले तो सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श बताया और साथ ही बताया कि राशिद खान की गेंदों का सामना करने में  उन्हें काफी मजा आता है. इसके बाद सूर्या ने अपने तीन फेवरेट क्रिकेटरों के नाम बताए हैं. सूर्या ने अपने टॉप तीन बल्लेबाजों में पहले नंबर पर एम एस धोनी को रखा है. वहीं, दूसरे नंबर सूर्या ने रोहित शर्मा का नाम लिया. इसके बाद तीसरे नंबर पर सूर्या ने विराट कोहली का नाम लिया है.  सूर्या ने इसके अलावा अपने करियर का सबसे ग्रेटेस्ट मोमेंट को लेकर भी बात की और बताया कि भारत के लिए पहली बार कैप हासिल करना उनके करियर का सबसे यागदार पल था. 

भारत के मिस्टर 360* के नाम से विख्यात सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को भारत का मिस्टर 360* बल्लेबाज माना जाता है. सूर्या अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऐसे-ऐसे शॉट मारते हैं जो गेंदबाजों को ही नहीं बल्कि फैन्स को भी हैरान कर देते हैं. सूर्या खासकर टी-20 इंटरनेशनल में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं. सूर्या T20I में 4 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. सूर्या ने T20I में अबतक कुल 16 बार प्लेयर ऑफ द मैच  का खिताब जीता है, ऐसा कर सूर्या टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के मामले में कोहली और वीरनदीप सिंह (मलेशिया) के साथ टॉप पर हैं. 

टी-20 टीम के कप्तान

सूर्यकुमार यादव भारत के टी-20 टीम के कप्तान हैं. सूर्या की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने में सफलता हासिल की  थी. टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद सूर्या को भारत का नया टी-20 कप्तान बनाया गया था. 

वसीम अकरम सूर्या को मानते हैं टी-20 क्रिकेट का बादशाह

वसीम अकरम ने माना है कि टी-20 क्रिकेक में सूर्या के जैसा कोई नहीं है. वह टी-20 क्रिकेट का बादशाह है. उसके खिलाफ गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Report: सीएसके ने धोनी को लेकर पहले ही ले लिया यह बड़ा फैसला,बीसीसीआई ने टाल दिया प्लेयर्स रिटेंशन पॉलिसी पर फैसला
Top-3 Batters: सूर्यकुमार यादव ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप-3 क्रिकेटर, पहले नंबर पर इस दिग्गज को दी जगह
India Chance Surpass Pakistan Record Most Wins against Bangladesh in Test cricket IND vs BAN
Next Article
IND vs BAN: हारेगा बांग्लादेश, टूटेगा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, टीम इंडिया को बस करना है यह काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com