भारतीय क्रिकेटरों के वो 5 सबसे पॉपुलर शॉट जिन्हें देख गेंदबाजों में हो गया था 'खौफ' पैदा, देखिए 5 VIDEO

जेम्स एंडरसन के खिलाफ एमएस धोनी ने जब यह पहला हैलीकाप्टर शॉट खेला तो मैदान पर बैठे दर्शकों की मानों खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा हो. इसके बाद धोनी के हैलीकॉप्टर शॉट काफी प्रसिद्ध हो गए थे.

भारतीय क्रिकेटरों के वो 5 सबसे पॉपुलर शॉट जिन्हें देख गेंदबाजों में हो गया था 'खौफ' पैदा, देखिए 5  VIDEO

ये पांच शॉट भारतीय क्रिकेट में सबसे पॉपुलर हैं

नई दिल्ली:

वैसे तो महेंद्र सिंह धोनी का 2011 विश्नकप के फाइनल का वो आखिरी शॉट और युवराज सिंह के टी20 विश्वकप में में छह छक्के भारतीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा खुशी लेकर आए थे लेकिन उसके अलावा भी भारतीय क्रिकेट में बहुत से ऐसे लम्हे रहे जिन्हें देखकर आज भी उसी रोमांच का अनुभव किया जा सकता है. 

1. सचिन vs एंड्रयू कैडिक
पहला शॉट याद आता है सचिन तेंदुलकर का इंग्लैंड के एंड्रयू कैडिक के खिलाफ साल 2003 विश्वकप में लगाया गया हुक शॉट, उस विश्वकप में भारत के खिलाफ मैच से पहले एंड्रयू कैडिक ने भारतीय  टीम के खिलाफ काफी बयानबाजी की थीं. 

2. विराट vs शाहीन अफरीदी
दूसरा  शाट याद याता है हाल ही में विराट कोहली ने जब टी20 विश्वकप में शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ छक्का लगाया था. इस मैच में शाहीन अफीरीदी काफी खतरनाक दिखाई  दे रहे थे लेकिन विराट के  इस शॉट ने जरूर कुछ देर के लिए सही माहौल बराबरी का कर दिया था. 


3. सचिन vs शोएब अख्तर
इस शॉट को तो दशकों तक याद रखा जाएगा, यह शॉट भी 2003 विश्वकप का है. भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा कर रही थी. पाकिस्तानी बॉलिंग अटैक उस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन बॉलिंग अटैक माना जाता था. भारतीय पारी के दूसरे ही ओवर में सचिन शोएब अख्तर की क्लास लगा दी थी. 

4. रोहित vs मुस्तफ़िज़ूर रहमान
रोहित अपने क्लास शॉट सिलेक्शन के लिए जाने जाते हैं. साल 2019 विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले उनके इस शॉट को जितनी बार देखो उतना ही कम है. मुस्तफ़िज़ूर रहमान की फुल लेंथ गेंद को इतने प्यार से रोहित ने छह रनों के लिए भेजा कि खुद रहमान भी इस पर यकीन नहीं कर पाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


5. धोनी vs जेम्स एंडरसन
कोलकाता के मैदान पर जेम्स एंडरसन के खिलाफ एमएस धोनी का यह पहला हैलीकाप्टर शॉट खेला तो मैदान पर बैठे दर्शकों का मानों खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा हो. इसके बाद धोनी के हैलीकॉप्टर शॉट काफी प्रसिद्ध हो गए थे. यह सीरीज का तीसरा वनडे था और भारत पहले बल्लेबाजी कर रहा था.