इस भारतीय बल्लेबाज ने तीसरी ही पारी में जड़ा था नाबाद तिहरा शतक, लेकिन हुई हमेशा अनदेखी, अब चुना यह रास्ता

Karun Nair: आगे बढ़ने के बजाय करुण नायर के करियर का पतन ही होता चला गया. इतना कि पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में बेस प्राइस पचास लाख होने के बावजूद किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा.

इस भारतीय बल्लेबाज ने तीसरी ही पारी में जड़ा था नाबाद तिहरा शतक, लेकिन हुई हमेशा अनदेखी, अब चुना यह रास्ता

नॉर्थम्पटन :

आलोचक जब भी समीक्षा करेंगे, तो एक सवाल हमेशा ही बना रहेगा कि आखिरकार भारतीय बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) से ऐसी क्या गलती हुई कि करियर की सिर्फ तीसरी ही पारी में नाबाद 303 रन बनाने के बावजूद वह भारत के लिए आगे सिर्फ चार ही पारियां खेल सके. करुण नायर भारतीय क्रिकेट इतिहास में तिहरा शतक बनाने वाले सहवाग के बाद दूसरे ही बल्लेबाज बने. सात ही वह टेस्ट इतिहास में सिर्फ तीसरे ऐसे बल्लेबाज रहे, जो करियर के पहले ही शतक को ट्रिपल सेंचुरी में तब्दील करने में कामयाब रहे, लेकिन इसके बाद से आगे बढ़ने के बजाय करुण नायर के करियर का पतन ही होता चला गया. इतना कि पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में बेस प्राइस पचास लाख होने के बावजूद किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा. बहरहाल, अब करुण नायर इस सत्र में फिर इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में नॉर्थम्पटनशायर के लिये खेलते दिखाई पड़ेंगे.  32 वर्ष के नायर इस टीम के लिये सात काउंटी मैच खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: '6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली


उन्होंने पिछले सत्र में डिविजन वन में आखिरी तीन मैच खेलकर 78, 150 और 21 रन बनाये थे. टीम इस साल डिविजन टू में खिसक गई है. नायर ने क्लब द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा ,‘मैं काउंटी चैम्पियनशिप में एक बार फिर नॉर्थम्पटनशायर के लिये खेलकर उत्साहित हूं. मैं कोच और कप्तान को इस मौके के लिये धन्यवाद देना चाहता हूं.'

नायर ने भारतीय टीम के लिये छह टेस्ट और दो वनडे खेले हैं. उन्होंने चेन्नई में 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 303 रन बनाये थे. टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में नायर की जगह पृथ्वी साव नॉर्थम्पटनशायर के लिये खेलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com