पाकिस्तान में नहीं खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, सुरक्षा कारणों से किया इनकार

पाकिस्तान में नहीं खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, सुरक्षा कारणों से किया इनकार

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। अप्रैल में होने वाले इस दौरे को रद्द करने के पीछे सुरक्षा का मसला बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो सितंबर में अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान जाने के बारे में विचार करेगी।

अफगानिस्तान को पाकिस्तान में तीन वनडे मैच की सीरीज़ खेलनी है जो अब टल गई है। इसी के साथ आईसीसी कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष गाइल्स क्लार्क का पाकिस्तान दौरा भी टल गया है। वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले क्लार्क को पाकिस्तान जाकर वहां मौजूद सुरक्षा का जायजा लेना था।

अफगानिस्तान टीम ने दौरे के लिए तैयारी भी शुरू कर दी गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का दौरा रद्द होने पर कोई बयान जारी नहीं किया है। इससे पहले भी पीसीबी ने बांग्लादेश को अपनी जमीन पर क्रिकेट खेलने के लिए न्यौता दिया था लेकिन काफी प्रयास के बाद भी बांग्लादेश ने खेलने से मना कर दिया। हालांकि ज़िंबाब्वे ने पाकिस्तान में वनडे सीरीज़ खेली और वह पाकिस्तान में 2009 के बाद खेलने वाली पहली विदेशी टीम बनी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अफगानिस्तान टीम ने हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने सुपर 10 में जगह बनाने के बाद वेस्ट इंडीज़ टीम को हराया।