विज्ञापन

IND vs BAN 2nd T20I: दूसरे T20I में प्लेइंग 11 का बन रहा है ये समीकरण, मौसम का ऐसा है हाल

IND vs BAN 2nd T20I: टीम इंडिया दूसरे टी20 में भी अपना दबदबा बरकरार रखते हुए सीरीज़ में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी.

IND vs BAN 2nd T20I: दूसरे T20I में प्लेइंग 11 का बन रहा है ये समीकरण, मौसम का ऐसा है हाल
IND vs BAN 2nd T20I

IND vs BAN 2nd T20I: पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया ने सीरीज में (1-0) की बढ़त हासिल कर चुकी है और अब टीम इंडिया की नज़र आज के मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाना चाहेगी, टीम इंडिया के लिए दिल्ली का ये मैदान उस नज़रिये से भी अच्छा है की यहाँ पर भारतीय बल्लेबाज़ बिस्फोटक पारी खेलतेहुए नज़र आ सकते है. दिल्‍ली की कोटला की पिच को देश की धीमी पिचों (IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report) में से एक माना जाता था, लेकिन पिछले साल हुए वनडे विश्‍व कप से पहले पिच में कई बदलाव हुए जिससे विश्‍व कप और आईपीएल में यहां ढेरों रन बने थे. ऐसे में विस्‍फ़ोटक बल्‍लेबाज़ों से सजी भारतीय टीम बांग्‍लीादेश के ख़‍िलाफ़ दूसरे टी20 में भी अपना दबदबा बरक़रार रखते हुए सीरीज़ में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी.

तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav Bowling vs Bangladesh) ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और कोटला तो उनका होम ग्राउंड है. ऐसे में वह यहां पर कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा जिस तरह का टीम का लाइन अप है, उसमें कोई भी बल्‍लेबाज़ एंकर की भूमिका वाला नहीं है. ऐसे में बांग्‍लादेश की मुश्किलें यहां पर बढ़ सकती हैं. साथ ही अगर पिच पर स्पिनरों के लिए थोड़ी-बहुत मदद रही तो वरूण चक्रवर्ती की फिरकी एक बार फिर से बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को परेशान कर सकती है.

बांग्‍लादेश की बात करें तो शाकिब अल हसन के संन्‍यास लेने से टीम पर फ़र्क दिखाई दिया है. हालांकि पिछले मैच में उनका रोल मेहदी हसन मिराज़ ने अच्‍छे से निभाया है और उनके इस मैच में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की पूरी उम्‍मीद है. मुस्‍तफ़‍िजु़र रहमान अभी लय से दूर दिखे हैं, लेकिन कोटला के इस मैदान पर खेलने का अच्‍छा अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है.

भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्‍ली में फ़िलहाल बारिश के कोई आसार नहीं हैं. हालांकि इस समय दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में मौसमी मच्‍छर (जीरे वाले मच्‍छर) का आतंक है. रात होते ही ये मच्‍छर लाइटों के आसपास मंडराने लगते हैं. इनकी संख्‍या इतनी अधिक होती है कि वहां रहना मुश्किल हो जाता है. अब क्‍योंकि कोटला में मैच फ़्लड लाइट्स में होगा तो वहां के हालात देखने वाले होंगे.

क्या हो सकती है भारत और बांग्लादेश की प्लेइंग 11

टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों ही अपनी जगह स्थिर दिखाई दी थी जिसकी वजह से ये संभावना है की टीम इंडिया पहले टी20 वाले ही प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी. ग्‍वालियर में बांग्‍लादेश को पूरी तरह से चित्त करने के बाद भारतीय टीम के हौसले भी बुलंद हैं, वहीं बांग्‍लादेश की टीम में भी बदलाव होने की संभावना कम ही है.

टीमें :

भारत की संभावित प्लेइंग 11

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11

लिटन दास (विकेटकीपर) , परवेज़ हुसैन इमॉन, तंज़िद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज़, तौहीद हृदोय, महमूदुल्‍लाह, जाकिर अली, रिशाद हुसैन, तस्‍कीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, शरीफुल इस्‍लाम

(IANS इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं नंबर 6 या 7 पर...'', पाकिस्तानी पावर हिटर हुआ बागी, निकाली दिल की भड़ास
IND vs BAN 2nd T20I: दूसरे T20I में प्लेइंग 11 का बन रहा है ये समीकरण, मौसम का ऐसा है हाल
Team India Record in t20 international records register biggest win with most balls spare fastest effort to chase 100 plus targets in the format
Next Article
IND vs BAN: 49 गेंद और टीम इंडिया ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com