टीम इंडिया के लिए ज़िम्बाब्वे दौरे पर बेंच टेस्ट करने का मौका

टीम इंडिया के लिए ज़िम्बाब्वे दौरे पर बेंच टेस्ट करने का मौका

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत का ज़िम्बाब्वे दौरा बेंच स्ट्रेंथ टेस्ट करने के लिहाज़ से बेहद अहम है। भारतीय टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर उनकी कप्तानी को लेकर नज़रे बनी हुई हैं। ऐसे में उन्होंने इस दौरे पर युवाओं का नेतृत्व करने का फ़ैसला किया। और इस दौरे में कुछ खिलाड़ियों को जहां दोबारा मौका मिल रहा है तो कुछ को पहली बार में खुद को साबित करना है।

गौर करने की बात यह भी है कि इन खिलाड़ियों का चयन 2019 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी अहम है क्योंकि इन दौरों पर अच्छा करने वाले को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है। वैसे इन खिलाड़ियों का टीम में चयन होना और फिर बाहर होना लगा रहा है। कई बार टीम चयन के बाद ये लो बेंच स्ट्रेंथ ही बनकर रह गए हैं। लेकिन इस दौरे में इन खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने और निहारने का मौका मिलेगा।

कुछ अहम नाम जिन पर इस दौरे ज़िम्मेदारी भी रहेगी और नज़रें भी , वो हैं...

अम्बाति रायुडू - उम्र 30 साल
और पिछले कुछ वर्षों से टीम का हिस्सा रहे रायुडू के लिए ये दौरा पहली ग्यारह में शामिल होने के लिहाज़ से अहम है।

मनीष पांडे - उम्र 26 वर्ष
पिछले वनडे में नाबाद शतक लगाकर टीम को मुश्किल हालात में जीत दिलाई थी..लेकिन इस सीज़न आईपीएल में कुछ खास नहीं किया है।

धवल कुलकर्णी - उम्र 27 साल
आईपीएल में दिखाया कि वो क्यों चयनकर्ताओं की नज़र में बने रहते हैं..लेकिन सीनियर खिलाड़ियों वाली टीम इंडिया की पहली ग्यारह में शामिल होने के लिए कुलकर्णी के पास ये अच्छा मौका है।

केदार जाधव - उम्र 31 वर्ष
पिछले ज़िम्बाब्वे दौरे पर शतक लगाया..लेकिन ना टीम इंडिया में और ना ही आईपीएल में ज्यादा मौके मिले।घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी रहा..इस बार निरंतर प्रदर्शन के साथ दावेदारी पेश कर सकते हैं।

अब इस ज़िम्बाब्वे दौरे पर ये खिलाड़ी अपने मौके को भुनाते हैं या फिर कोई और नया सितारा उभर कर सामने आएगा , इस पर आगे के टीम चयन पर असर पड़ सकता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com