यह ख़बर 22 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भज्जी की जादूगरी से इंग्लैंड ध्वस्त, भारत की रिकॉर्ड जीत

खास बातें

  • रोहित शर्मा की फार्म में वापसी पर खेली गई उम्दा पारी के बाद हरभजन सिंह की उंगलियों की जादूगरी से भारत ने आईसीसी ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप में इंग्लैंड को 90 रन से करारी शिकस्त देकर इस प्रारूप में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।
कोलंबो:

रोहित शर्मा की फार्म में वापसी पर खेली गई उम्दा पारी के बाद हरभजन सिंह की उंगलियों की जादूगरी से भारत ने आईसीसी ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप में इंग्लैंड को 90 रन से करारी शिकस्त देकर इस प्रारूप में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

पिछली सात अंतरराष्ट्रीय पारियों में केवल 18 रन बनाने वाले रोहित ने 33 गेंद पर नाबाद 55 रन की उम्दा पारी खेली। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 38 गेंद पर 45 रन बनाकर फार्म में लौटने की कोशिश की जबकि सदाबहार विराट कोहली ने 32 गेंद पर 40 रन बनाकर अपनी बेहतरीन फार्म बरकरार रखी।। इससे भारत बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 170 रन बनाने में सफल रहा। इंग्लैंड तो किसी भी समय लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखा।  पहले इरफान पठान ने उसे झटके दिए और बाद में उसके बल्लेबाज हरभजन और पीयूष चावला के सामने असहाय दिखे। क्रेग कीसवेटर के 35 रन के बावजूद इंग्लैंड की पूरी टीम 14.4 ओवर में 80 रन पर ढेर हो गई। यह ट्वेंटी-20 क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल ओवल में 88 रन बनाए थे। ऑफ स्पिनर हरभजन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 12 रन देकर चार विकेट लिए जो भारत के किसी भी गेंदबाज का इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने आरपी सिंह का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में 13 रन देकर चार विकेट लिए थे। हरभजन के अलावा लेग स्पिनर चावला और तेज गेंदबाज पठान ने दो-दो विकेट हासिल किए।