T20 World Cup: अब इन 2 पेसरों को और नेट बॉलर के रूप में भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया

T20 World Cup: एक नहीं बल्कि कई वजह हैं कि भारतीय मैनेजमेंट ने इन दो लेफ्टी पेसरों को नेट-बॉलर के रूप में टीम के साथ जोड़ा है.

T20 World Cup: अब इन 2 पेसरों को और नेट बॉलर के रूप में भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया

मुकेश चौधरी ने आईपीएल में पिछले साल खासा प्रभावित किया था.

खास बातें

  • टीम के साथ रवाना हुए दोनों पेसर
  • पर्थ में चल रहे शिविर तक साथ बने रहेंगे फिलहाल
  • दोनों के दोनों लेफ्टी पेसर
नई दिल्ली:

फिलहाल तेज गेंदबाजों के भारी संकट से जूझ रही टीम इंडिया को ज्यादा से ज्यादा सपोर्ट देने का काम जोर-शोर से चल रहा है. और अब खबर यह आ रही है कि मुकेश चौधरी और लेफ्टी चेतन साकिया को विश्व कप टीम के साथ बतौर नेट बॉलर के रूप में जोड़ा गया है. नेट बॉलर वो गेंदबाज होते हैं, जो टूर्नामेंट का प्रतियोगिता के दौरान बल्लेबाजों को अभ्यास कराते हैं. रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए देन करार दिए गए मुकेश चौधरी ने खासा दम दिखाया था. जबकि लेफ्टी चेतन साकरिया एक और गेंदबाज हैं. वह महाराष्ट्र से आते हैं और भारत के लिए एक वनडे और दो टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. 

SPECIAL STORIES: 

मोहम्मद रिजवान का सुपर रिकॉर्ड, टी20 इतिहास में ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज, अब बाबर पर टिकी नजर


अब यह समझा जा सकता है कि अब जबकि ज्यादार टीमों के पास अच्छे लेफ्टी पेसर हैं, तो वहीं भारत के पास अर्शदीप हैं. और अर्शदीप को बीच-बीच में आराम की भी जरूरत पड़ेगी. ऐसे में मैनेजमेंट की रणनीति यही है कि नेट प्रैक्टिस में अर्शदीप की ऊर्जा को ज्यादा न खपने दिया जाए और साथ ही बल्लेबाजों को भी प्रैक्टिस मिलती रहे. इसी को ध्यान में रखते हुए साकरिया और मुकेश चौधरी को टीम से जोड़ा गया है. 

सूत्रों के हवाले से उमरान मलिक के भी टीम के साथ नेट बॉलर के रूप में बने रहने की उम्मीद है.  जानकारी के मुताबिक मुकेश और साकिरया ने टीम के साथ ही पर्थ की उड़ान भरी है. फिलहाल ये दोनों टीम इंडिया के पर्थ में लगे एक हफ्ते के शिविर के दौरान साथ बने रहेंगे. यहां भारतीय टीम को कुछ प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. टीम रोहित यहां तीन दिन रोजाना अक्टूबर 8 से लेकर 9 और 12 को सुबह ग्यारह बजे से लेकर शाम चार बजे तक ट्रेनिंग में हिस्सा लेगी, जबकि 10 और 13 को दो वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे. एक हफ्ते के बाद भारतीय टीम ब्रिस्बेन के लिए रवाना होगी, जहां विश्व कप के पहले ऑफिशियल प्रैक्टिस मैच के तहत उसे अक्टूबर 17 को मैच खेलना है.  

यह भी पढ़ें:

पाक बल्लेबाज ने किया था रोज 150 छक्के जड़ने का दावा, सोशल मीडिया पर इस बात के लिए उड़ रहा जमकर मजाक

'यह वजह बतायी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान से मिली हार के लिए

' रोहित शर्मा ने पर्थ से शेयर की Video, ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com