T20 World Cup: इन दोनों स्टार को लेकर सेलेक्टर असमजंस में, इसी महीने होना है टी20 विश्व कप टीम का ऐलान

T20 World Cup, Team India: टीम इंडिया का ऐलान इसी महीने के आखिर में होना है, लेकिन सेलेक्टर टॉप ऑर्डर को लेकर अभी भी असमंजस में हैं

T20 World Cup: इन दोनों स्टार को लेकर सेलेक्टर असमजंस में, इसी महीने होना है टी20 विश्व कप टीम का ऐलान

T20 World Cup, Team India: भारतीय टीम के चयन के लिए सेलेक्टरों को खासा माथापच्ची से गुजरना होगा

नई दिल्ली:

टी20 विश्व कप टीम चयन के लिए एक-एक दिन गुजर रहा है, तो आईपीएल में खेल रहे तमाम युवा और सीनियर सेलेक्टरों को प्रभावित करने में जुटे हैं. एक तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Ronit Sharma) झमाझम रन बरसा रहे हैं, तो लंबे समय के ब्रेक के बाद लौटे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ऋषभ पंत (Rishbah Pant) ने साफ-साफ मैसेज दिया है कि उनके बिना तो T20 World Cup टीम की कल्पना भी नहीं की जा सकती. खासतौर पर जिस अंदाज में यादव ने शुक्रवार को आरसीबी के खिलाफ बल्लेबाजी की, उसे देखकर हर किसी का दिल बाग-बाग हो गया, लेकिन इसके बावजूद टॉप ऑर्डर ने सेलेक्टरों को चिंतित किया हुआ है. और इसकी वजह हैं दो स्टार. और फिलहाल समीकरण ऐसे बनते दिख  रहे हैं कि इन दोनों में से एक का ही चयन होगा, लेकिन किसका होगा, यह आने वाले कुछ दिन में ही साफ हो पाएगा. 

अभी तक 8 खिलाड़ी हैं पक्के

सूत्रों की मानें अमेरिका-विंडीज में जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए आठ खिलाड़ियों के नाम पक्का हो चुके हैं, लेकिन अभी सात और खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगना बाकी है. शीर्ष क्रम की बात करें, तो रोहित और विराट कोहली का खेलना पक्का है, लेकिन यहां बड़ा सवाल यह हो चला है कि रोहित के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा. यह शुभमन गिल होंगे या यशस्वी जायसवाल?

कौन होगा रोहित का पार्टनर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में भारत के कप्तान होंगे, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा,  इसकी टेंशन अभी भी अजित अगरकर एंड कंपनी को है. जहां तक गिल का सवाल है, तो उन्होंने 89 और 72 की पारियां खेली हैं, लेकिन जायसवाल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. यशस्वी ने 5 मैचों में 63 ही रन बनाए हैं. उनका चिर-परिचित कॉन्फिडेंस गायब है! लेकिन इसके बावजूद उनके कुछ महीनों पहले के प्रदर्शन और क्षमता की अनदेखी बिल्कुल भी नहीं की जा सकती. दोनों ही खिलाड़ियों के लिए बहुत ही कड़ा मुकाबला होने जा रहा है. भारत और इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी के जलवे को पूरे क्रिकेट जगत ने देखा. इस सीरीज के बाद उनका कद कहीं ऊंचा हो गया है, लेकिन राजस्थान रॉयल्स को तो उन्होंने निराश ही किया है.