T20 World Cup: विश्व कप टीम में बदलाव के लिए सिर्फ 2 दिन बाकी, फैंस के जहन में कौंध रहा सबसे बड़ा सवाल

T20 World Cup: विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने से 11 दिन पहले 8 सितम्बर को किया गया था.

T20 World Cup: विश्व कप टीम में बदलाव के लिए सिर्फ 2 दिन बाकी, फैंस के जहन में कौंध रहा सबसे बड़ा सवाल

T20 World Cup: हर्शल पटेल जारी आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं

खास बातें

  • अक्टूबर 17 से शुरू हो रहा है टी20 विश्व कप
  • ज्यादातर टीमें भाग लेने यूएई पहुंचीं
  • भारत घोषित कर चुका है अपनी टीम

T20  World Cup: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के खत्म होने के कुछ ही दिन बाद शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर माहौल बनने लगा है. भारतीय प्रशंसकों की नजरें एक खास तरीख पर लगी हैं. जी हां, यह तारीख दस अक्टूबर है. यह वह आखिरी तारीख है, जिस तक दुनिया की सभी टीमें विश्व कप के लिए घोषित अपनी मूल टीम में बदलाव कर सकती हैं.  और करोड़ों भारतीय फैंस के जहन में यही सवाल चल रहा है कि क्या बीसीसीआई मूल टीम में बदलाव करेगा? क्या उन खिलाड़ियों की वापसी होगी, जिन्होंने आईपीएल में बेहतर किया है, वगैरह-वगरैह. वास्तव में आईपीएल में दूसरे चरण के प्रदर्शन ने सेलेक्टरों को चिंतन-मनन का मौका दिया है, तो वहीं यह नियम एक तरह से सभी टीमों के हित में है. अब बीसीसीआई इस नियम का कितना फायदा उठाता है, तो यह दो दिन के भीतर पता चल जाएगा. 

ध्यान दिला दें कि विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने से 11 दिन पहले 8 सितम्बर को किया गया था. लेकिन टीम में जगह पाए कुछ खिलाड़ियों ने खासा निराश किया, तो किनारे पर छूट गए और बाकी दूसरे खिलाड़ियों ने इस दौरान बहुत ही शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं. और अलग-अलग खेमों से इन परफॉरमरों के पक्ष में आवाज बुलंद हो रही हैं. 

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना डुप्लेसी से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज
दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स के मैच के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को स्टेडियम में किया प्रपोज, देखें Video
T20 World Cup: कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर के भारत-पाक मैच बयान को बताया पूरी तरह बकवास, video
ICC ने की T20 वर्ल्ड कप के लिए अंपायरों की घोषणा, केवल एक भारतीय, देखें पूरी लिस्ट

युजवेंद्र चहल के ऊपर राहुल चाहर को वरीयता देना बहुतों को समझ नहीं आया. राहुल को तो चार मैचों में दो विकेट लेने के बाद मुंबई ने ही ड्ऱॉप कर दिया था, तो चहल ने यूआई में छह मैचों में 11 विकेट लिए हैं. इसके अलावा आवाजें शिखऱ धवन के लिए भी बुलंद हो रही हैं. इसके अलावा सबसे बड़ा सवाल हार्दिक पंड्या को लेकर हो चला है. उधर, शार्दूल ठाकुर, हर्शल पटेल सहित चहल ने खासा प्रभावित कर अपने लिए समर्थन बटोर लिया है. 


बल्लेबाजों की बात करें, तो विश्व कप टीम में चुने गए सूर्यकुमार यादव और इशान किशन दूसरे चरण में संघर्ष ही करते दिखे. सूर्य ने छह मैचों में 68 रन बनाए, तो इशान किशन के तीन मैचों में फ्लॉप रहने के बाद मुंबई ने उन्हें ड्रॉप कर दिया था.  हालांकि, राजस्थान के खिलाफ इशान ने 25 गेंदों पर आतिशी 50 रन बनाए, लेकिन दिग्गज सुनील गावस्कर दोनों के ही प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. कुल मिलाकर दूसरे चरण के बाद तस्वीर बदली हुई है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या बीसीसीआई घोषित हो चुकी मूल टीम में कोई बदलाव करेगा. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय