विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024 Final: वसीम अकरम की भविष्यवाणी, भारत-साउथ अफ्रीका में यह टीम जीतेगी खिताब

T20 World Cup Winner Prediction : भारत और साउथ अफ्रीकी टीम के बीच सुपरहिट फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. बारबाडोस में यह मुकाबला खेला जाएगा.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024 Final: वसीम अकरम की भविष्यवाणी, भारत-साउथ अफ्रीका में यह टीम जीतेगी खिताब
Wasim Akram on T20 World cup 2024

T20 World Cup Final Winner Prediction by Wasim Akram: टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और साउथ अफ्रीका में से कौन सी टीम जीतेगी. इस सवाल का जवाब मिलने ही वाला है. उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने फाइनल को लेकर अपनी राय दी है. अकऱम ने अपनी फेवरेट टीम के बारे में बात की है जो इस फाइनल को जी सकती है. अपने इंस्टा पर वसीम ने इस बारे में भविष्यवाणी की है और अपनी फेवरेट टीम चुनी है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने माना है कि इस मैच को भारतीय टीम जीत सकती है, मैं 60 फीसदी भारत के साथ जा रहा हूं लेकिन 40 फीसदी साउथ अफीकी टीम इस मैच को जीत सकती है. 

अकरम ने माना है कि "भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाज हैं, बेहतर स्पिनर हैं और तेज गेंदबाज हैं. भारत के बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं. रोहित शानदार फॉर्म में हैं. वहीं, बुमराह के बारे में क्या कहा जा सकता, वो इस टीम भारत के सबसे बड़े गेंदबाज हैं. इसके अलावा टीम में कुलदीप यादव हैं. कुलदीप मैच में काफी अहम साबित हो सकते हैं. "

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से जुड़ी ताजा अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

वसीम ने कहा कि, "दोनों टीमों ने इस वर्ल्डकप में शानदार खेल दिखाया है. दोनों बेहतरीन टीम है. दोनों एक भी मैच नहीं हारी है. सभी ने पहले ही कहा था कि फाइनल में भारतीय टीम पहुंच सकती है, मैंने भी कहा था. देखिए फेवरेट टीम क्या होती है, मतलब फेवरेट टीम वही होती है जिस टीम के बल्लेबाज, गेंदबाजी ओवरऑल अच्छा खेलती है. भारत ने यह करके दिखाया है. "

पूर्व पार कप्तान ने कहा, "देखिए भारत के पास विविधता है, उनकी गेंदबाजी शानदार रही है, बुमराह को देखिए, मैंने उसकी तारीफ पहले ही की थी. वह वर्ल्ड में बेस्ट है. फाइनल में साउथ अफ्रीका है. लेकिन फाइनल में वही टीम जीतेगी जो दबाव को झेल पाएगी. पिच पर घास नहीं है. शुरू में गेंदबाजी को मदद मिले, गेंद टर्न करेगी. मेरे अनुसार जो टीम मेंटली मजबूत होगी वह टीम आगे जाएगी. मैं दुआ करता हूं कि मैच में बारिश न हो. दोनों टीमों को मैं विश  करता हूं, लेकिन यहां पर मेरी फेवरेट टीम भारत ही है. "

बता दें कि भारत ने अबतक केवल एक बार ही टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. साल 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसके बाद 2014 में भारत फाइनल में पहुंचा था लेकिन जीत हासिल करने में नाकाम रही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''जब शेफाली से मैंने'', पिता के थम नहीं रहे खुशी के आंसू, कभी भगवान तो कभी कोच को दे रहे हैं धन्यवाद
T20 World Cup 2024 Final: वसीम अकरम की भविष्यवाणी, भारत-साउथ अफ्रीका में यह टीम जीतेगी खिताब
IND vs SA Barbados Weather Live | IND vs SA Final Barbados Weather | Barbados Weather Live
Next Article
Barbados Weather Live Updates IND vs SA Final: बारिश की संभावना के बीच, देखिये मैदान की खूबसूरत तस्वीर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;