विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय! इस वजह से फ्लोरिडा में लगाई गई इमरजेंसी, मैच होगा रद्द?

बुधवार को दक्षिण फ्लोरिडा में भारी बारिश हुई. इस बारिश के बाद शहर में बाढ़ से हालात बन गए हैं. कई जगहों पर सड़कों को बंद करना पड़ा है. कई जगह वाहनों के फंसे होने की सूचना है. हवाई अड्डों पर उड़ानों में देरी हो रही है और कई फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा.

T20 World Cup 2024: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय! इस वजह से फ्लोरिडा में लगाई गई इमरजेंसी, मैच होगा रद्द?
T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप ए से पाकिस्तान सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी या नहीं, यह इस पर तय करेगा कि अमेरिका और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम कौन सी होगी. अगर आयरलैंड ने अमेरिका को हरा दिया तो पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीद होगी. लेकिन अगर अमेरिका जीत गई तो पाकिस्तान बाहर हो जाएगी. हालांकि, यह समीकरण तब काम में आएगा जब पाकिस्तान लीग स्टेज के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को हरा दे और दो अंक हासिल किए. कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान के लीग स्टेज में तीन मैचों में दो अंक हैं. पाकिस्तान को सुपर-8 की रेस में बने रहने के लिए दो अंकों की जरुरत है. अगर आयरलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान जीत दर्ज नहीं कर पाती है और मैच का परिणाम इसके अलावा कुछ भी आता है तो पाकिस्तान अगले दौर में पहुंचने से चूक जाएगी. पाकिस्तान और आयरलैंड का यह मैच फ्लोरिडा में होना है और वहां से जो तस्वीर सामने आ रही है, उससे तो लग रहा है कि पाकिस्तान सुपर-8 में नहीं पहुंच पाएगी.

फ्लोरिडा में बाढ़ जैसे हालात, लगाया गया आपातकाल

बुधवार को दक्षिण फ्लोरिडा में भारी बारिश हुई. इस बारिश के बाद शहर में बाढ़ से हालात बन गए हैं. कई जगहों पर सड़कों को बंद करना पड़ा है. कई जगह वाहनों के फंसे होने की सूचना है. हवाई अड्डों पर उड़ानों में देरी हो रही है और कई फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा. इसके अलावा फोर्ट लॉडरडेल और मियामी के कई इलाकों में अचानक बाढ़ आ गई. द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, मियामी में राष्ट्रीय मौसम सेवा के एक वरिष्ठ मौसम विज्ञानी एंथनी रेनेस ने कहा कि मंगलवार को मौसम के खराब होने की शुरुआत हुई थी. राज्य के कुछ हिस्सों में 10 इंच से अधिक बारिश हुई है.

रिपोर्ट की मानें तो फोर्ट लॉडरडेल से लेकर डाउनटाउन मियामी तक अचानक बाढ़ आने की सूचना है. बुधवार शाम तक, हॉलीवुड, फ्लोरिडा में 10 इंच से अधिक, फोर्ट लॉडरडेल में नौ इंच से अधिक और मियामी में लगभग आठ इंच बारिश हो चुकी थी. अचानक आई बाढ़ के कारण बुधवार को फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने ब्रोवार्ड, कोलियर, ली, मियामी-डेड और सारासोटा काउंटी में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी.

फ्लोरिडा में होने हैं तीन मैच

पाकिस्तान और आयरलैंड का मुकाबला फ्लोरिडा के लॉडरहिल में होना है. लॉडरहिल, दक्षिणी फ्लोरिडा में है. लॉडरहिल शहर की आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रेस नोट में कहा गया है भारी बारिश के शुक्रवार तक जारी रहने की संभावना है. फ्लोरिडा के लॉडरहिल में 14 जून को अमेरिका और आयरलैंड का मैच होना है, जबकि 15 जून को कनाडा और भारत का मैच होना है जबकि 16 जून को पाकिस्तान और आयरलैंड का मैच होना है.

अगर अमेरिका और आयरलैंड का मैच बारिश के चलते रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा और ऐसी स्थिति में अमेरिका 5 अंकों के साथ सुपर-8 में पहुंच जाएगी. इसके बाद यह फर्क नहीं पड़ेगा कि पाकिस्तान ने अपने मैच में जीत दर्ज की या मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और पाक टीम को हार का सामना करना पड़ा.

बता दें, हाल ही में, इसी स्थान पर लॉडरहिल में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी के कारण नेपाल के खिलाफ श्रीलंका का मुकाबला रद्द किया गया. यह सुपर-8 की रेस में पहुंचने के लिए श्रीलंका के लिए काफी जरुरी मैच था. श्रीलंकाई टीम को बुधवार को फोर्ट लॉडरडेल से वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन भारी बारिश और बाढ़ के कारण उन्हें अपनी रवानगी में देरी करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: "शाहीन और बाबर निश्चित रूप से..." पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर कोच ने दी सफाई

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत ने सुपर-8 में ली एंट्री, अमेरिका की हार से पाकिस्तान को फायदा, जानें क्या है सभी टीमों का समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुमराह- स्टार्क नहीं, बल्कि विश्व क्रिकेट के इतिहस में इस गेंदबाज ने फेंकी है सबसे खतरनाक यॉर्कर, डेल स्टेन ने बताया
T20 World Cup 2024: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय! इस वजह से फ्लोरिडा में लगाई गई इमरजेंसी, मैच होगा रद्द?
Ricky Ponting To Be Removed As Delhi Capitals Head Coach! Sourav Ganguly REVEALS Candidate Set To Replace Him
Next Article
Sourav Ganguly: कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का अगला हेड कोच? सौरव गांगुली ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;