T20 World Cup: ये खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं धमाल

T20 World Cup: रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) को बुधवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जिसमें इशान किशन, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी जगह मिली है

T20 World Cup: ये खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं धमाल

T20 World Cup: ये खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, मचा सकते हैं धमाल

T20 World Cup: रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) को बुधवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जिसमें इशान किशन, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी जगह मिली है. चौतीस वर्षीय अश्विन की चार साल बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है. उन्होंने सीमित ओवरों का अपना आखिरी मैच नौ जुलाई 2017 को खेला था. किशन और चक्रवर्ती को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया है. टी विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा. बीसीसीआई द्वारा चुनी गई टीम में सबसे हैरानी वाली बात ये है कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्पनिर को टीम में जगह नहीं दी गई है. 

T20 World Cup के लिये भारतीय टीम:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी
धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर बनाया गया है.

T20 World 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, Dhoni बने टीम के मेंटर


ये खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप 

बीसीसीआई के द्वारा चुने गए 15 सदस्यीय खिलाड़ियों में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो करियर में पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे. चाहे वो ऋषभ पंत हो या फिर वरूण चक्रवर्ती, इन खिलाड़ियों के लिए यह टी-20 वर्ल्ड कप काफी यादगार रहने वाला है. 

8pv54ivk

Photo Credit: BCCI/IPL

वरुण चक्रवर्ती
वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में कमाल का खेल दिखाया जिसके दम पर उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयन किया गया है. अबतक चक्रवर्ती ने 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 2 विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं. वरुण चक्रवर्ती मिस्ट्री गेंद करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में दुबई की पिच पर उनकी गेंदबाजी विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. 

55b0liu8

ईशान किशान
ईशान किशन भी आखिरकार अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. ईशान विकेटकीपिंग के अलावा तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, आईपीएल में उन्होंने अपना कमाल दिखा दिया है. अबतक ईशान ने 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलकर 80 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. ईशान ने अपने टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाने का कमाल किया था. 

iaro1tq8

Photo Credit: AFP

केएल राहुल 
केएल राहुल भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं. धवन की जगह केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है. देखना दिलचस्प होगा कि क्या टी-20 वर्ल्ड कप में राहुल बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं या नहीं. टी-20 इंटरनेशनल में केएल ने अबतक 49 मैचों में 1557 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है. 

p0923s9k

Photo Credit: Instagram

सूर्यकुमार यादव
आखिरकार सूर्यकुमार यादव को वो मुकाम हासिल हो रहा है जिसकी काबिलियत यह बल्लेबाज रखता है. पहली बार सूर्यकुमार अपने करियर में टी-20 वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट खेलने वाले हैं. सूर्यकुमार 4 मैचो में 46 की औसत से 139 रन बनाने में सफल रहें हैं जिसमें 2 अर्धशतक है. 

cntos338

Photo Credit: AFP

ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत टीम इंडिया का एक्स फैक्टर बन चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने खुद को साबित किया है. अब टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें उसी भरोसे के साथ खेलना है जिस विश्वास के साथ उन्हें टीम में शामिल किया गया है. पंत भी पहली बार अपने करियर में यह टूर्नामेंट खेलने वाले हैं. टी-20 इंटरनेशनल में पंत के नाम 2 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. 

j550k2h8

Photo Credit: BCCI/IPL

अक्षर पटेल
अक्षर पटेल भी अपनी जगह टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में बना पाने में सफल रहे हैं. हाल के समय में अक्षर ने शानदार खेल दिखाया है जिसके कारण उन्हें टीम में शामिल किया गया है. 3 टी20 इंटरनेशनल में 2 अक्षर ने अपने नाम किए हैं. 

kfo360pg

राहुल चाहर
स्पिनर राहुल चाहर को भी टीम में शामिल किया गया. युजवेंद्र चहल को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में अब राहुल चाहर को ऊपर टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार परफॉ़र्मेंस करना होगा. 5 टी20 इंटरनेशनल मैच में चाहर को 7 विकेट मिले हैं. (इनपुट भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​