यह ख़बर 28 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रोमांचक मैच में दो विकेट से जीता पाकिस्तान

खास बातें

  • पाकिस्तान ने उमर अकमल (41 गेंद में नाबाद 43 रन) और उमर गुल (17 गेंद में 32 रन) के बीच आठवें विकेट के लिए 49 रन की महत्वपूर्ण भागीदारी से आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 के सुपर आठ चरण के ग्रुप दो के कम स्कोर वाले रोमाचंक मैच में दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से शिकस
कोलंबो:

पाकिस्तान ने उमर अकमल (41 गेंद में नाबाद 43 रन) और उमर गुल (17 गेंद में 32 रन) के बीच आठवें विकेट के लिए 49 रन की महत्वपूर्ण भागीदारी से आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 के सुपर आठ चरण के ग्रुप दो के कम स्कोर वाले रोमाचंक मैच में दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से शिकस्त दी।

प्रेमदासा स्टेडियम की धीमी पिच पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला उन्हीं पर उल्टा पड़ा क्योंकि पाकिस्तान की स्पिन चौकड़ी के शानदार प्रदर्शन से टीम छह विकेट पर 133 रन का औसत स्कोर ही बना सकी। लेकिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने अपने इस औसत स्कोर को पाकिस्तान के लिए चुनौतीपूर्ण बना दिया।

पाकिस्तान के शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी की कमजोरी फिर से इस मैच में उजागर हुई और ऐसा लग रहा था कि टीम हार जाएगी क्योंकि एक समय उन्होंने 12.1 ओवर में 63 रन पर छह विकेट खो दिए थे। लेकिन उमर अकमल और उमर गुल के बीच 4.3 ओवर में आठवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी ने टीम को संभाला जिससे पाकिस्तान ने दो गेंद रहते आठ विकेट पर 136 रन बनाकर जीत सुनिश्चित की।

‘मैन आफ द मैच’ गुल के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने के बाद पाकिस्तान को जीत के लिए एक ओवर में नौ रन चाहिए थे। मार्ने मोर्कल की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, दूसरी पर अकमल ने छक्का लगाया। तीसरी पर एक रन बना। चौथी गेंद पर सईद अजमल ने चौका लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उन्होंने गेंदबाजी में अहम योगदान दिया और दो ओवर में 19 रन देकर एक विकेट झटका।