विज्ञापन

IND vs SL 3rd T20: सूर्या युग का धमाकेदार आगाज, ये रिकॉर्ड देखकर चौंक जायेगा विश्व क्रिकेट

Suryakumar Yadav Record as Captain: श्रीलंका को सुपर ओवर में हराकर भारत ने 3-0 से सूपड़ा साफ किया

IND vs SL 3rd T20: सूर्या युग का धमाकेदार आगाज, ये रिकॉर्ड देखकर चौंक जायेगा विश्व क्रिकेट
Suryakumar Yadav Record as Captain

Suryakumar Yadav Record as Captain: टीम इंडिया के लिए नए टी20 युग का आगाज हो गया है और इसकी कमान बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इसकी जिम्मेदारी संभाली है तो वही नए कोच के साथ ये अंदाज़ और भी निखर कर सामने आने वाला है. राहुल द्रविड़ के कार्यकाल खत्म होने के बाद गौतम गंभीर ने कोच पद की जिम्मेदारी संभाली है और टीम को लेकर एक खास रणनीति पर काम करने की बात भी वो लगातार करते आये हैं. बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उनके आकड़े उनकी कप्तानी के शैली को भी बखूबी दिखते हैं, श्रीलंका के खिलाफ कोच गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव के बीच की तालमेल देखने को मिला है जहां भारत ने तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ़ कर दिया है.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Record as Captain) ने इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पांच मुकाबलों की सीरीज में से भारत ने वो सीरीज 4-1 से अपने नाम किया था और उसके बाद अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से सीरीज बराबर किया था. सूर्या ने अभी बहुत ज्यादा मुकाबलों में कप्तानी नहीं की है लेकिन ये रिपोर्ट कार्ड ये बताने के लिए काफी है की भारतीय टी20ई टीम की कमान सुरक्षित हाथों में है.

कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव

  1. ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया
  2. दक्षिण अफ्रीका को 1-1 से ड्रा कराया
  3. श्रीलंका को 3-0 से हराया

नए कप्तान सूर्यकुमार यादव (पांच रन पर दो विकेट) और रिंकू सिंह (तीन रन पर दो विकेट) ने हार की कगार पर पहुंचने के बाद अंतिम दो ओवर में शानदार गेंदबाजी करके मैच टाई कराया और फिर वाशिंगटन सुंदर ने सुपर ओवर में सिर्फ एक रन दिया जिससे भारत ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को हराकर 3-0 से सूपड़ा साफ किया. अंतिम दो ओवर में जब मेजबान टीम को सिर्फ नौ रन की दरकार थी तब रिंकू (तीन रन पर दो विकेट) और सूर्यकुमार (पांच रन पर दो विकेट) ने आठ रन देकर चार विकेट चटकाते हुए श्रीलंका को आठ विकेट पर 137 रन पर रोककर मुकाबले को टाई कराया.

सुंदर ने सुपर ओवर में पहली चार गेंद पर कुसाल परेरा (00) और पथुम निसांका (00) को आउट करके श्रीलंका को एक रन ही बनाने दिया. यह रन कुसाल मेंडिस ने बनाया. सूर्यकुमार ने इसके बाद महीश तीक्षणा की पहली की गेंद पर चौका जड़कर भारत को जीत दिला दी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
IND vs SL 3rd T20: सूर्या युग का धमाकेदार आगाज, ये रिकॉर्ड देखकर चौंक जायेगा विश्व क्रिकेट
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com