विज्ञापन

पैट कमिंस नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को 23 करोड़ देने की तैयारी में सनराइजर्स हैदराबाद, अभिषेक शर्मा को इतने में करेगी रिटेन- रिपोर्ट

Sunrisers Hyderabad Retention List: दक्षिण अफ्रीका के पावर-हिटर हेनरिक क्लासेन को आईपीएल 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद पहले रिटेन खिलाड़ी के रूप में 23 करोड़ रुपये में रिटेन करने के लिए तैयार है.

पैट कमिंस नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को 23 करोड़ देने की तैयारी में सनराइजर्स हैदराबाद, अभिषेक शर्मा को इतने में करेगी रिटेन- रिपोर्ट
Sunrisers Hyderabad: पैट कमिंस नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को 23 करोड़ देने की तैयारी में सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad Retention List: आईपीएल 2025 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और किन्हें नहीं, इसको लेकर फैंस के बीच काफी उत्सुकता है. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. ऐसे में फैंस जानना चाहते हैं कि फ्रेंचाइजी इस बार पैट कमिंस को कितने में रिटेन करेगी. इसके साथ ही नजरें इस पर भी है कि सनराइजर्स हैदराबाद भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को कितने में रिटेन करती है या नहीं. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2025 के लिए होने वाली मेगा नीलामी से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के स्टार हेनरिक क्लासेन, पैट कमिंस को रिटेन करने के लिए तैयार है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के पावर-हिटर हेनरिक क्लासेन को आईपीएल 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद पहले रिटेन खिलाड़ी के रूप में 23 करोड़ रुपये में रिटेन करने के लिए तैयार है. जबकि फ्रेंचाइज़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस, जो 2024 में सनराइजर्स के कप्तान थे, को 18 करोड़ में रिटेन करने का मन बनाया है. वहीं भारतीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को फ्रेंचाइजी 14 करोड़ रुपये देने के लिए तैयार है. बता दें, जैसे रिपोर्ट में दावा है अगर ऐसा होता है तो क्लासेन की सैलरी में लगभग 338 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी.

रिपोर्ट की मानें तो इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ट्रैविस हेड और नितीश कुमार रेड्डी को भी बरकरार रख सकती है. आईपीएल ने इस साल के अंत में होने वाली मेगा नीलामी से पहले रिटेन्शन के लिए 31 अक्टूबर की समय सीमा तय की है. वहीं पिछले सीजन में सनराइजर्स की कप्तानी को फाइनल तक पहुंचाने वाले कमिंस 2025 में भी कप्तान बने रहेंगे.

आईपीएल ने अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले फैसला किया कि एक फ्रेंचाइजी अपने 2024 स्क्वाड से अधिकतम छह खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती है - जिसमें अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय या विदेशी) और दो अनकैप्ड भारतीय शामिल हैं. फ्रेंचाइजी नीलामी में रिटेंशन डील और राइट-टू-मैच (आरटीएम) कार्ड के किसी भी संयोजन के माध्यम से अधिकतम छह खिलाड़ियों को अपने पास रख सकती हैं.

आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए टीमों का पर्स 120 करोड़ रुपये है. आईपीएल ने विभिन्न रिटेंशन स्लैब भी निर्धारित किए हैं - पहले तीन कैप्ड रिटेंशन के लिए 18 करोड़ रुपये, 14 करोड़ रुपये और 11 करोड़ रुपये, और अगले दो के लिए 18 करोड़ रुपये और 14 करोड़ रुपये, अनकैप्ड भारतीयों को अधिकतम 4 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजी को 75 करोड़ रुपये के कैप्ड रिटेंशन पॉट को अपनी इच्छानुसार पांच कैप्ड खिलाड़ियों के बीच विभाजित करने की अनुमति है.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant: "तुम्हें नहीं पता कि तुमने क्या किया..." ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद रोहित शर्मा ने कही थी ये बात

यह भी पढ़ें: "भारत पर बात करने पर पाबंदी है..." पाकिस्तान ए टीम के कप्तान ने इमर्जिंग एशिया कप से पहले किया बड़ा खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rishabh Pant: "रोहित भाई वहां थे और उन्होंने ..." ऋषभ पंत ने बताया गाबा टेस्ट के बाद कप्तान ने कही थी ये बात
पैट कमिंस नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को 23 करोड़ देने की तैयारी में सनराइजर्स हैदराबाद, अभिषेक शर्मा को इतने में करेगी रिटेन- रिपोर्ट
Top 5 batsman Fastest to 2000 runs in Tests by balls faced Ben Duckett Adam Gilchrist Virendra Sehwag PAK vs ENG
Next Article
टेस्ट में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज, दूसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com