यह ख़बर 12 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कैंडी टेस्ट ड्रॉ, शृंखला पर श्रीलंका का कब्जा

खास बातें

  • कैंडी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया है। इसके साथ श्रीलंका ने यह शृंखला 1-0 से जीत ली है।
पल्लेकेले:

कैंडी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया है। इसके साथ श्रीलंका ने यह शृंखला 1-0 से जीत ली है।

गुरुवार को मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान ने श्रीलंका को जीत के लिए 270 रन का लक्ष्य दिया था जिसका श्रीलंका ने बहादुरी के साथ पीछा करने की कोशिश की।

दिनेश चंडीमल के बेहतरीन 65 रन की बदौलत टीम दो विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए थे। इसके बाद पाकिस्तानी ऑफ सिपनर सईद अजमल ने दो विकेट झटककर श्रीलंका को बैकफुट पर ला दिया।

निर्धारित समय से नौ ओवर पहले जब मैच को ड्रॉ घोषित किया गया तो उस समय श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 195 रन था। कुमार संगकारा 74 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे।

इससे पहले असद शफीक के नाबाद 100 रन की बदौलत पाकिस्तान ने लंच से करीब आधा घंटा पहले आठ विकेट के नुकसान पर 380 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की थी।

वर्षा से बाधित इस टेस्ट का दूसरा दिन बारिश में धुल गया था।

पाकिस्तान ने पहली पारी में शफीक के 75 रन की सहायता से 224 रन बनाए थे जिसके जबाव में श्रीलंका ने पहली पारी में 337 रन का स्कोर खड़ा किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका ने इससे पहले साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू शृंखला जीती थी।