यह ख़बर 28 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका ने शाही जीत से शृंखला पर किया कब्जा

खास बातें

  • सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के नाबाद शतक और कुमार संगकारा के साथ उनकी बड़ी साझेदारी से श्रीलंका ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में द. अफ्रीका को आसानी से आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की।
पल्लेकेल:

सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के नाबाद शतक और कुमार संगकारा के साथ उनकी बड़ी साझेदारी से श्रीलंका ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में द. अफ्रीका को आसानी से आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर में 238 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से जेपी डुमिनी ने 97 और हाशिम अमला ने 77 रन बनाए। श्रीलंका के लिए अजंता मेंडिस ने 51 रन देकर चार जबकि तेज गेंदबाज लेसिथ मालिंगा ने 52 रन देकर तीन विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीकी पारी में दो विकेट लेने वाले दिलशान ने बाद में बल्ले से भी कमाल दिखाया तथा 115 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने संगकारा (91) के साथ दूसरे विकेट के लिए 184 रन की साझेदारी की जिससे श्रीलंका ने 44 ओवर में दो विकेट पर 239 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका ने पहले दोनों वनडे जीते थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे मैच में जीत दर्ज करके अपनी उम्मीदें बरकरार रखी थी। पांचवां मैच 31 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा। दिलशान ने शुरू से एक छोर संभाले रखा तथा अपने करियर का 17वां शतक पूरा किया। उन्होंने 130 गेंद खेली तथा 16 चौके लगाये। माहेला जयवर्धने (12) का विकेट जल्दी गंवाने के बाद दिलशान और संगकारा ने सहजता से पारी आगे बढ़ाई और दक्षिण अफ्रीकी लक्ष्य को बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। संगकारा आखिरी क्षणों में तेजी से रन बनाकर शतक पूरा करना चाहते थे लेकिन इसी प्रयास में उन्होंने मिड ऑफ पर कैच थमा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 101 गेंद खेली तथा आठ चौके और दो छक्के लगाए।