यह ख़बर 24 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : क्राइम ब्रांच ने मय्यप्पन को किया गिरफ्तार

खास बातें

  • बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के मालिक गुरुनाथ मयप्पन को आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।
मुंबई:

बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के मालिक गुरुनाथ मय्यप्पन को आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। इससे बेहद लोकप्रिय टी20 लीग में सीएसके की फ्रेंचाइजी जारी रहने पर गंभीर शंकाएं उभर रही हैं।

मय्यप्पन को रात साढ़े नौ बजे से शुरू हुई पूछताछ के करीब ढाई घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) हिमांशु राय ने कहा, ‘हमारे पास जो सूचनाएं थीं उनके आधार पर हमने गुरुनाथ से पूछताछ की। हमने आईपीएल सट्टेबाजी का जो मामला दर्ज किया था उसे लेकर हमें उनकी संलिप्तता का पता चला। हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।’

मुंबई क्राइम ब्रांच की पूछताछ में मयप्पन ने सारा दोष विंदू दारा सिंह पर डाल दिया। मय्यप्पन ने कहा कि उसने विंदू के कहने पर ही सट्टेबाज़ी की। मय्यप्पन ने क्राइम ब्रांच को बताया कि उसने सट्टेबाज़ी में 20 लाख रुपये गंवाए।


इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मय्यप्पन के शुक्रवार की शाम यहां पहुंचते ही मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच में तेजी दिखाते हुए उन्हें तुरंत पुलिस मुख्यालय ले गई।

मयप्पन के चार्टर्ड प्लेन से शाम करीब 7.30 बजे मदुरै से मुंबई पहुंचने की उम्मीद में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा का एक दल अनुमानित समय से कुछ समय पहले ही छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के घरेलू टर्मिनल पर पहुंच गई। मय्यप्पन को वहां से सीधे मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के मुख्यालय ले जाया गया।

पूर्व में, मय्यप्पन आईपीएल सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस के समन के अनुसार एक चार्टर्ड विमान से पुलिस के सामने उपस्थित होने के लिए मुंबई के लिए रवाना हुए।

गुरुनाथ का नाम अभिनेता विंदू दारा सिंह ने सट्टेबाजी में लिया है। मुंबई पुलिस ने स्पॉट-फिक्सिंग मामले में पूछत्ताछ के लिए गुरुनाथ के पेश होने के लिए शाम पांच बजे की समय-सीमा तय की थी। वह शाम 5 बजे से कुछ देर बाद विमान से रवाना हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जाता है कि उनके साथ मद्रास उच्च न्यायालय के जानेमाने वकील पीएस रमन भी हैं। रमन दिन में मदुरै पहुंचे और गुरुनाथ से गुफ्तगू की। गुरुनाथ कोडईकनाल से यहां पहुंचे थे।