विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: सबको हैरान कर रही है दक्षिण अफ्रीका, जो थी कमजोरी, वही बनी सबसे बड़ी ताकत

South Africa, T20 World Cup 2024: टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की टीम इस बार एक अलग ही अंदाज में नजर आ रही है. प्रोटियाज टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा महसूस हो रहा है जैसे वह अपने चोकर्स के दाग को मिटाने के लिए बेताब है.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup: सबको हैरान कर रही है दक्षिण अफ्रीका, जो थी कमजोरी, वही बनी सबसे बड़ी ताकत
South Africa Team

South Africa, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 'सुपर 8' मुकाबलों में जो टीम सबसे खतरनाक नजर आ रही है. वह एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम है. खतराक टीमों से लैस ग्रुप 'बी' में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रोटियाज ने सेमी फाइनल मुकाबले के लिए करीब-करीब क्वालीफाई कर लिया है. यहां अफ्रीकी टीम ने 19 जून को पहले यूएसए को हराया. उसके बाद बीते कल (21) इंग्लैंड को भी धूल चटाते हुए सेमी फाइनल का टिकट प्राप्त कर लिया है. टीम का आखिरी मुकाबला 24 जून को मेजबान देश वेस्टइंडीज के साथ है. यहां अगर उसे जीत मिलती है तो वह ग्रुप 'बी' में टॉप पर रहते हुए 'सेमी फाइनल' में प्रवेश कर जाएगी.

जो थी कमजोरी वही बनी ताकत 

क्रिकेट के इतिहास में देखा गया है कि अफ्रीकी टीम हमेशा ही दबाव के पल में बिखर जाती है. इस टीम में हमेशा से ही एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद रहे हैं, लेकिन बड़े मुकाबलों में वह भी टीम की नैया पार नहीं लगा पाए हैं. यही वजह है कि उनके नाम अबतक आईसीसी का कोई बड़ा खिताब दर्ज नहीं है. 

हालांकि, जारी टूर्नामेंट में अफ्रीकी टीम एक अलग ही मूड में नजर आ रही है. प्रेशर वाले मुकाबले में उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करते हुए देखा जा रहा है. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि इस बार प्रोटियाज टीम खिताब पर कब्जा जमा सकती है.

4 नजदीकी मुकाबलों में अफ्रीका को मिली जीत 

टी20 वर्ल्ड कप के 4 हैरान कर देने वाले मुकाबलों में अबतक अफ्रीकी टीम बाजी मारने में कामयाब हुई है. पहले प्रोटियाज टीम ने नेपाल के खिलाफ छोटे से लक्ष्य का बचाव करते हुए 1 रन की रोमांचक जीत हासिल की. उसके बाद न्यूयॉर्क में बांग्लादेश को भी 4 रन रहते शिकस्त दिया. 

टीम यही नहीं रुकी. वह ग्रोस आइलेट में इंग्लैंड जैसी तगड़ी टीम के खिलाफ भी 7 रन से नजदीकी जीत हासिल करने में कामयाब रहे. इसके अलावा उन्होंने एंटीगुआ में यूएसए को 18 रन से धोते हुए विपक्षी टीमों को चेतावानी जारी कर दिया है कि इस बार वह 'चोकर्स' का दाग मिटाने के लिए बेकरार हैं. 

यह भी पढ़ें- आंद्रे रसेल का टी20 वर्ल्ड कप में धमाका, इतिहास रचते हुए बन गए नंबर 1

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: सूर्यकुमार यादव को मिला दोहरा अवॉर्ड, जानें ऐसा क्यों
T20 World Cup: सबको हैरान कर रही है दक्षिण अफ्रीका, जो थी कमजोरी, वही बनी सबसे बड़ी ताकत
Ind vs Aus: These 3 biggest turning points sunk Australia, know how each Turing point worked out
Next Article
Ind vs Aus: इन 3 सबसे बड़े टर्निंग प्वाइंट ने ऑस्ट्रेलिया को डुबो दिया, जानें हर प्वाइंट कैसे अपने आप में बना ब्रह्मास्त्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;