विज्ञापन

SL vs NZ : दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को मिली जीत, न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, WTC इतिहास में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

World Test Championship History: इस हार के साथ ही कीवी टीम के नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

SL vs NZ : दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को मिली जीत, न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, WTC इतिहास में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी
Sri Lanka vs New Zealand, 2nd Test

Unwanted record for New Zealand: गाले में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को श्रीलंका ने एक पारी और 154 रन से हरा दिया. दो टेस्ट मैचों की सीरीज को श्रीलंका ने 2-0 से जीत लिया. कीवी टीम दूसरी पारी में 360 रन ही बना सकी. बता दें कि इस हार के साथ ही कीवी टीम के नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.  दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास (WTC History) में न्यूजीलैंड एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने विदेशी धरती पर कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है. अगस्त 2019 में WTC का आगाज हुआ था. तब से लेकर अबतक  WTC में कीवी टीम विदेशी धरती पर एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है. 

(X)

(X)

श्रीलंका को मिली शानदार जीत

बता दें कि पहली पारी में श्रीलंका ने 5 विकेट पर 602 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. जिसके बाद कीवी टीम पहली पारी में केवल 88 रन पर आउट हो गई थी. वहीं, फॉलोऑन पाकर न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की और 360 रन बना पाने में सफल रही. इस तरह से श्रीलंका को इस टेस्ट मैच में 154 रनों से जीत मिली. कामिन्दु मेंडिस को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं शानदार गेंदबाजी करने वाले प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

श्रीलंका ने पहला टेस्ट मैच 63 रन से जीता थी. बता दें कि दूसरे टेस्ट में प्रभात जयसूर्या ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट चटकाए. तो मेंडिस ने पहली पारी में 182 रनों की नाबाद पारी खेली थी. प्रभात के अलावा निशान पेरिस ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी की और 9 विकेट लेने में सफल रहे. 

न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान निशान पेरिस ने 3 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट लेने में सफल रहे. यानी निशान और प्रभात ने मिलकर मैच में कुल 18 विकेट चटकाए. बता दें कि न्यूजीलैंड के 20 विकेट में से 18 विकेट स्पिनर्स को मिले.

सनथ जयसूर्या का कार्यकाल बढ़ाया गया

श्रीलंका बोर्ड ने कोच सनथ जयसूर्या का कार्यकाल बढ़ा दिया है. जयसूर्या के कोच रहते श्रीलंकाई टीम ने अबतक भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत, इंग्लैंड को इंग्लैंड में टेस्ट में हराया तो वहीं, अब न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में हराकर श्रीलंका क्रिकेट के नए युग का आगाज हो गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mohammad Yousuf: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, अचानक पाकिस्तान टीम के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने दिया इस्तीफा
SL vs NZ : दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को मिली जीत, न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, WTC इतिहास में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी
SL vs NZ Nishan Peiris record Most Wicket on Debut for Sri Lanka in Test broke Ajantha Mendis record
Next Article
SL vs NZ: श्रीलंका को मिला एक और 'चमत्कारिक' स्पिनर, डेब्यू में 9 विकेट लेकर मचाया तहलका, तोड़ दिया दुनिया के सबसे बड़े 'मिस्ट्री' बॉलर का रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com