IND vs ENG: प्लेइंग 11 से बाहर होने के अटकलों के बीच आकाश चोपड़ा ने इस खिलाड़ी के लिए कर दी बड़ी मांग

KS Bharat; IND vs ENG 3rd Test: भरत ने अपने करियर में अब तक खेले सात टेस्ट मैचों में 20.09 की औसत से 221 रन बनाए हैं.

IND vs ENG: प्लेइंग 11 से बाहर होने के अटकलों के बीच आकाश चोपड़ा ने इस खिलाड़ी के लिए कर दी बड़ी मांग

IND vs ENG 3rd Test: Aakash Chopra on KS Bharat

KS Bharat; IND vs ENG 3rd Test: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच बचे आखिरी तीन टेस्ट मैचों से पहले भारतीय टीम के प्लेइंग 11 को लेकर चर्चा जोड़ो पर है, टीम इंडिया के प्लेइंग 11 से केएल राहुल तो पहले ही बाहर हो चुके हैं लेकिन इस बीच टीम फार्मेशन को लेकर कुछ साफ नहीं हो पाया है. तीसरे टेस्ट मैच में कुछ खिलाड़ी अपने टेस्ट करियर का आगाज कर सकते हैं तो कुछ के लिए मौका हाथ से जाने वाला है, जी हां तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ भरत को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra on KS Bharat) ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट में असफल होने के बावजूद विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत को एक और मौका मिलना चाहिए.

सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी अटकलें हैं कि तीसरे मैच में भरत की जगह युवा ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन (IND vs ENG 3rd Test Playing 11) में शामिल किया जा सकता है. भरत ने अपने करियर में अब तक खेले सात टेस्ट मैचों में 20.09 की औसत से 221 रन बनाए हैं. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी ने कहा कि भरत को खुद को साबित करने के लिए कम से कम एक और मैच दिया जाना चाहिए. "सुना है कि ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel Test Debut) को उनकी डेब्यू कैप सौंपी जाएगी. मैं सोच रहा हूं कि यह सही है या गलत. केवल दो टेस्ट हुए हैं.

"मैं चाहता हूं कि वह (भरत) (KS Bharat Ruled Out vs ENG) सभी पांचों में रहें, लेकिन अगर आपको अभी भी उतनी बल्लेबाजी की जरूरत है, चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''भरत कम से कम एक और मैच दिए जाने का हकदार है.'' चोपड़ा ने आगे कहा कि भरत का मूल्यांकन उनकी विकेटकीपिंग कौशल के आधार पर किया जाना चाहिए, न कि उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के आधार पर." "मैं कहूंगा कि श्रीकर भरत को सबसे पहले उनकी कीपिंग के आधार पर आंका जाना चाहिए और मुझे लगता है कि वह अच्छी तरह से कीपिंग कर रहे हैं. पिचें कठिन हैं और इसीलिए आप केएल राहुल से कीपिंग नहीं करवा रहे थे. आपने कहा था कि आप एक विशेषज्ञ कीपर चाहते थे. इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं." उनका काम पूरी तरह से एक विशेषज्ञ कीपर के रूप में है," पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा.


सोमवार को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की कि भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल घुटने में दर्द के कारण राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल टीम में राहुल की जगह लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (सी), जसप्रित बुमरा (वीसी), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.