विज्ञापन

VIDEO: भारत की 'लेडी सहवाग' ने छक्के-चौकों की कर दी बारिश, 13 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, जानें कैसे

Shafali Verma Best Innings: नेपाल के खिलाफ शेफाली वर्मा का बल्ला जमकर चला है. अपनी इस उम्दा पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का की मदद से 48 गेंद में 81 रन बनाए हैं.

VIDEO: भारत की 'लेडी सहवाग' ने छक्के-चौकों की कर दी बारिश, 13 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, जानें कैसे
Shafali Verma

Shafali Verma Best Innings: महिला एशिया कप 2024 का 10वां मुकाबला भारत और नेपाल महिला टीम के बीच दांबुला स्थित रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में 'लेडी सहवाग' शेफाली वर्मा का बल्ला जमकर चला. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए महज 48 गेंद में 168.75 की स्ट्राइक रेट से 81 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का निकला. यानी मैच के दौरान उन्होंने उन्होंने महज छक्के-चौकों की मदद से कुल 54 रन बनाए. 

शेफाली का विस्फोट, भारत ने बनाए 178/3 रन

नतीजा ये रहा कि भारतीय टीम इस मैच को 82 रन के बड़े अंतर से अपने नाम करने में कामयाब रही. भारत बनाम नेपाल महिला टीम के बीच खेले गए इस मैच में भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए शेफाली के अलावा दूसरी सलामी बल्लेबाज हेमलता ने 42 गेंद में 47 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जेमिमा रोड्रिगेज चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंद में 5 चौके की मदद से 28 रन बनाकर नाबाद रहीं. 

96 रन पर सिमट गई नेपाल 

भारत की तरफ से मिले 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की महिला टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 96 रन के योग तक ही पहुंचने में कामयाब हो पाई. टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज सीता राणा मगर रहीं. उन्होंने 22 गेंद में 3 चौके की मदद से 18 रन की पारी खेली. उनके अलावा बिंदु रावल ने नाबाद 17, रूबीना छेत्री ने 15 और कप्तान इंदु बर्मा ने 14 रन का योगदान दिया. बाकी के सभी खिलाड़ी सिंगल डिजिट में आउट हुए.

दीप्ति शर्मा को मिली 3 सफलता 

भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज दीप्ति शर्मा रहीं. उन्होंने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए महज 13 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा राधा यादव और अरुंधति रेड्डी ने क्रमशः 2-2 और रेणुका ठाकुर सिंह ने 1 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें- KKR नहीं बल्कि इस आईपीएल की इस टीम के साथ चल रही राहुल द्रविड़ की बातचीत, बन सकते हैं हेड कोच- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma: चेन्नई में चलेगा 'हिटमैन' शो तो बन जाएगा महारिकॉर्ड, इतिहास रचने से एक कदम दूर कप्तान रोहित शर्मा
VIDEO: भारत की 'लेडी सहवाग' ने छक्के-चौकों की कर दी बारिश, 13 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, जानें कैसे
Rohit Sharma- Not Sachin Tendulkar but this legend is my favorite, says Smriti Mandhana
Next Article
रोहित शर्मा- सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि यह दिग्गज है सबसे फेवरेट, स्मृति मंधाना ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com