विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 30, 2022

“संजू सैमसन को इंतजार करना होगा..”, ऋषभ पंत के बचाव में उतरे Shikhar Dhawan, कही ये बड़ी बात

IND vs NZ: कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि संजू सैमसन (Sanju Samson) की तुलना में पंत को टीम में शामिल करने जैसे पेचीदा मामलों में कप्तान की जगह पर होना ‘मुश्किल नहीं’ है.

Read Time: 4 mins
“संजू सैमसन को इंतजार करना होगा..”, ऋषभ पंत के बचाव में उतरे Shikhar Dhawan, कही ये बड़ी बात
Sanju Samson

India vs New Zealand: भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बुधवार को कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने खुद को ‘मैच विजेता' के तौर पर साबित किया है और जब वह मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे है तब टीम प्रबंधन के पूर्ण समर्थन के हकदार हैं. धवन ने सीमित मौके पर खुद को साबित कर चुके संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह मिलने के लिए इंतजार करने की सलाह दी.

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले बाएं हाथ के पंत सीमित ओवरों के मैच में एक बार फिर विफल रहे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) में 16 गेंद में 10 रन बनाए. क्राइस्टचर्च में बारिश के कारण रद्द हुई इस मैच में भारतीय टीम 219 रन पर आउट हो गई.

धवन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कुल मिलाकर आपको बड़ी तस्वीर देखनी होगी कि आपका मैच विजेता कौन होगा. आप विश्लेषण करते हैं और आपके फैसले उसी पर आधारित होते हैं.”

पंत ने सीमित ओवरों (टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे) के फॉर्मेट में अपनी पिछली नौ पारियों में 10, 15, 11, 6, 6, 3, 9, 9 और 27 रन बनाए है.

National Sports Awards: निकहत जरीन समेत टॉप खिलाड़ी हुए सम्मानित, रोहित शर्मा के कोच को मिला ये पुरस्कार

शिखर धवन ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भरी हुंकार, कहा- अगले दौरे से जब सीनियर खिलाड़ी वापस आएंगे..

सैमसन ने इस दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज (IND vs SA) के बाद इस दौरे पर ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे में 36 रन का योगदान दिया.

धवन ने कहा कि सैमसन (Shikhar Dhawan on Sanju Samson) की तुलना में पंत को टीम में शामिल करने जैसे पेचीदा मामलों में कप्तान की जगह पर होना ‘मुश्किल नहीं' है.

भारतीय कप्तान ने कहा, “निश्चित रूप से, संजू सैमसन को जो भी अवसर मिला है, वह वास्तव में अच्छा कर रहा है. लेकिन कभी-कभी आपको अपने मौके का इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी ने अच्छा किया है और हम उसे (पंत को) कौशल के आधार पर जानते हैं कि वह मैच विजेता है. इसलिए जब वह अच्छा नहीं कर रहा होता है तो आपको उसका समर्थन करने की जरूरत होती है.”

धवन के साथ इस मौके पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) भी मौजूद थे और उन्होंने कहा कि कौशल से भरी भारतीय टीम के खिलाफ जीत दर्ज करना हमेशा चुनौती भरा रहा है.

विलियमसन ने कहा, “भारतीय टीम के पास इतनी प्रतिभा है कि कभी-कभी आपके सामने चुनौतियां होती हैं कि किस विकल्प को आजमाए.”

उन्होंने कहा, “यह (अंतिम एकादश का चयन) कभी-कभी कठिन होता है, यह एक चुनौती है, लेकिन यह उन चीजों में से एक है जो कप्तान के तौर पर आपको फैसला करना होता है. आप एक सामूहिक इकाई के रूप में आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं.”

भारतीय टीम के इस दौरे के छह में से चार मैचों का नतीजा बारिश के कारण नहीं निकला और विलियमसन ने इसे परेशान करने वाला करार दिया.

उन्होंने कहा, “यह परेशान करने वाला है. हम बारिश को नियंत्रित नहीं कर सकते. लेकिन हां, हमें मौके मिले, अपनी खामियों पर चर्चा करने का मौका मिला, जहां हम सुधार कर सकते हैं. हम उस सब पर चर्चा करते हैं और विश्लेषण करते हैं.”'

Video: ऋषभ पंत ने हर्षा भोगले को दिया ऐसा जवाब तो भड़क उठे फैंस, युवा क्रिकेटर को ‘घमंडी' बताया

IND vs AUS: भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर किया उलटफेर, 13 मैचों में पहली जीत दर्ज की

FIFA WC 2022: इंग्लैंड ने ग्रुप B मुकाबले में अल-रेयान स्टेडियम में Wales पर 3-0 से शानदार जीत दर्ज की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कप्तानी पर चल रही उठापटक के बीच हार्दिक पंड्या के पोस्ट ने मचाया तहलका, क्या फिटनेस के मुद्दे पर दे रहे हैं जवाब?
“संजू सैमसन को इंतजार करना होगा..”, ऋषभ पंत के बचाव में उतरे Shikhar Dhawan, कही ये बड़ी बात
What are the reasons why BCCI wanted to appoint Gambhir as the coach despite him not having any direct coaching experience
Next Article
Gautam Gambhir: 'मास्टर प्लान', वो बड़े कारण जिसकी वजह से BCCI ने गौतम गंभीर को ही बनाया टीम इंडिया का मुख्य कोच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;