विज्ञापन

Rohit Sharma: "उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी..." रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की चोट को लेकर दिया अपडेट

Rohit Sharma on Rishabh Pant Injury: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऋषभ पंत की चोट को लेकर अपडेट दिया है. रोहित ने कहा है कि वह पंत को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते.

Rohit Sharma: "उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी..." रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की चोट को लेकर दिया अपडेट
Rishabh Pant: ऋषभ पंत बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपिंग करते समय चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए.

Rohit Sharma on Rishabh Pant: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में पहले टेस्ट के दूसरे दिन गेंद लगने के बाद विकेटकीपर ऋषभ पंत के दाहिने घुटने में सूजन आ गई, जिसके कारण उन्हें गुरुवार को मैदान से बाहर जाना पड़ा. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद अपने दाहिने घुटने की सर्जरी कराने के बाद इस साल की शुरुआत में वापसी करने वाले पंत को न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में गेंद को कलेक्ट करने के प्रयास में उसी घुटने में चोट लग गई.

यह चोट तब लगी जब पंत ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर डेवोन कॉनवे के खिलाफ स्टंपिंग का मौका गंवा दिया. जब वह गेंद को कलेक्ट करने में विफल रहे, तो गेंद सीधे उनके घुटने की टोपी पर लगी - वही घुटना जहां दुर्घटना के बाद उनकी सर्जरी हुई थी. पंत तुरंत मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह स्टंप के पीछे ध्रुव जुरेल को लाया गया.

दिन के खेल के बाद बोलते हुए, रोहित ने पंत की फिटनेस के साथ कोई जोखिम नहीं लेने के टीम के फैसले का खुलासा किया, उन्होंने उनकी रिकवरी की संवेदनशीलता का हवाला दिया.  रोहित ने कहा, "दुर्भाग्य से, गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी हुई है. उस पर थोड़ी सूजन है. और आप जानते हैं कि इस समय मांसपेशियां काफी कोमल होती हैं, इसलिए यह एक एहतियाती उपाय है."

रोहित ने आगे कहा,"हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. ऋषभ भी कोई जोखिम नहीं लेना चाहते, क्योंकि उनके उस विशेष पैर की बड़ी सर्जरी हुई है." रोहित ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंत रात भर में ठीक हो जाएंगे और अगले दिन मैदान पर लौट आएंगे, लेकिन उनकी सेहत प्राथमिकता बनी हुई है. उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि रात तक वह ठीक हो जाएंगे और हम उन्हें कल मैदान पर वापस देखेंगे."

पंत की चोट ने भारत के लिए पहले से ही मुश्किल दिन को फीका कर दिया, जो कि घरेलू मैदान पर उनका सबसे कम टेस्ट स्कोर था, जो कि मात्र 46 रन पर आउट हो गया. न्यूजीलैंड ने इस मौके का फायदा उठाया और दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 180 रन बनाकर 134 रन की बढ़त हासिल कर ली. भारत के लिए पंत की चोट चिंता का विषय है, क्योंकि टीम खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन से उबरकर वापसी करना चाहती है.

ऋषभ पंत, जिन्हें कार दुर्घटना के दौरान करियर के लिए खतरा पैदा करने वाली चोटें लगी थीं, ने इस साल की शुरुआत में आईपीएल 2024 के दौरान ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की, जिससे उनका स्वास्थ्य और फिटनेस भारत की दीर्घकालिक योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण हो गया.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: "46 रन का स्कोर देखकर..." औंधे मुंह गिरी भारतीय बल्लेबाजी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: टेस्ट में सर्वाधिक मेडन फेंकने वाले गेंदबाज, मुथैया मुरलीधरन सबसे आगे, टॉप-10 में शामिल हैं एकमात्र भारतीय

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rohit Sharma: "बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर..." रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की शर्मनाक स्थिति पर दिया बड़ा बयान
Rohit Sharma: "उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी..." रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की चोट को लेकर दिया अपडेट
Indian ODI Women team is announced for New Zealand series, these 3 players are rested
Next Article
न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय महिला वनडे टीम का ऐलान, इन 3 खिलाड़ियों को दिया गया आराम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com