विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: "हमारे सपनों का दुर्भाग्यपूर्ण अंत..." ट्रॉफी का सपना टूटने पर RCB ने किया इमोशनल ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Royal Challengers Bengaluru Tweet Viral: आईपीएल 2008 के बाद से ही बेंगलुरु को अपने पहले खिताब का इंतजार है और टीम को इस बार भी निराशा हाथ लगी. बेंगलुरु की इस हार के बाद टीम का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Read Time: 5 mins
IPL 2024:
IPL 2024:एलिमिनेटर में हारकर बाहर होने के बाद RCB का इमोशनल ट्वीट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है. वहीं इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 के बाहर हो गई है. एक समय लीग स्टेज में अंक तालिका में सबसे नीचे रहने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शानदार वापसी की और लगातार छह मैचों में जीत दर्ज करते हुए असंभव सा लगने वाला काम संभव करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था. आईपीएल 2008 के बाद से ही बेंगलुरु को अपने पहले खिताब का इंतजार है और टीम को इस बार भी निराशा हाथ लगी. बेंगलुरु की इस हार के बाद टीम का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मिली हार के बाद टीम के ऑफिशियल एक्स (पूर्व ट्विटर) अकाउंट से ट्वीट किया गया,"आज रात हमारी सपनों की दौड़ का दुर्भाग्यपूर्ण अंत हो गया है, लेकिन हमने जो गर्व और जुनून दिखाया है वह हमें हमेशा प्रेरित करता रहेगा. अपना सिर ऊंचा रखें, टीम. आपने इसे सब कुछ दे दिया." इसके साथ ही एक टूटे दिल वाला इमोजी भी ट्वीट किया गया है.

इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,"बहुत सारी यादें, अच्छी और बुरी, लेकिन यह याद रखने और संजोने की यात्रा रही है. हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि आरसीबी फैंस को आप लोगों द्वारा दिखाए गए चरित्र पर बहुत गर्व है."

बात अगर मैच की कें तो 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर चार विकेट से जीत के साथ अपने चार मैचों की हार के सिलसिले पर विराम लगाया. राजस्थान अब चेन्नई में क्‍वालिफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ भिड़ंत होगी. चेन्नई में क्‍वालिफायर 2 मुकाबले के विजेता का रविवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से मुकाबला होगा.

आवेश खान (3-44) और रविचंद्रन अश्विन (2-19) की अनुशासित गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 172/8 पर रोकने के बाद यशस्वी जायसवाल ने 45 रन बनाए, उनके बाद रियान पराग (36), शिम्रोन हेटमायर (26) और रोवमैन पॉवेल (नाबाद 16) ने राजस्थान रॉयल्स को 19 ओवर में लक्ष्य का पीछा पूरा करने के लिए प्रेरित किया.  173 रनों का पीछा करते हुए जायसवाल पांच रन पर बच गए, जब कैमरून ग्रीन ने पहली स्लिप में एक मुश्किल मौका छोड़ दिया. इसके बाद मुंबई के सलामी बल्लेबाज ने यश दयाल के खिलाफ अगली चार गेंदों पर तीन चौके मारे. इससे पहले उन्होंने और टॉम कोहलर-कैडमोर ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर सामूहिक रूप से तीन चौके लगाए.

कोहलर-कैडमोर को तब राहत मिली, जब ग्लेन मैक्सवेल ने डीप में एक आसान कैच छोड़ा और दयाल की गेंद पर दो चौके लगाए. लेकिन पावर-प्ले के आखिरी ओवर में बल्लेबाज लॉकी फर्ग्यूसन के हाथों आउट हो गए, जब धीमी यॉर्कर से उनका ऑफ स्टंप हिल गया. जायसवाल और संजू सैमसन ने सामूहिक रूप से स्वप्निल सिंह की गेंद पर तीन चौके लगाए, लेकिन जब स्कूप करने के उनके प्रयास ने ग्रीन के खिलाफ ग्लव एज को पीछे छोड़ दिया तो वह गिर गए. अगले ओवर में सैमसन ने कर्ण शर्मा के खिलाफ कदम रखा और एक वाइड गेंद को आसानी से स्टंप करने से चूक गए. आरसीबी का उत्‍साह तब बढ़ गया, जब विराट कोहली ने डीप स्क्वायर लेग से अपनी बाईं ओर दौड़ने के बाद डीप से शानदार थ्रो किया और ध्रुव जुरेल को कैजुअल रन आउट कर दिया.

हेटमायर ने ग्रीन की गेंद पर वाइड लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाया. इससे पहले पराग ने कवर के ऊपर से एक सुंदर इनसाइड-आउट छक्का लगाया और थर्ड-मैन बाउंड्री के ऊपर से गेंद को और चार रन के लिए रैंप करने दिया. इस तरह 17 रन बने. 16वां ओवर हेटमायर ने ड्राइव किया और दयाल की गेंद पर दो चौके मारे. ऐसे में आरआर के लिए समीकरण 18 गेंदों पर 19 रन बन गया.

पराग 26 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गए, जब वह सिराज की गेंद पर बड़ा शॉट लेने से चूक गए और उनका मिडिल स्टंप उखड़ गया. तीन गेंदों के बाद हेटमायर फ्लिक के लिए गए, लेकिन लीडिंग एज को कवर ने पीछे की ओर दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ लिया. इससे आरसीबी ने कहानी में एक मोड़ ला दिया. जब 12 गेंदों पर 13 रनों की जरूरत थी, पॉवेल ने एक स्क्वायर ड्राइव को अपने पैर के अंगूठे से पूरा किया और थर्ड-मैन क्षेत्र में फर्ग्यूसन की गेंद पर लगातार चार चौके लगाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: एलिमिनेटर में राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद RCB के इस दिग्गज ने संन्यास लेकर चौंकाया

यह भी पढ़ें: IPL 2024: अश्विन के सामने 'हीरो' बनना पड़ा भारी, पहले ही गेंद पर इस तरह हुए आउट, इस अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"ऐसा पहली बार हो रहा है ..." क्यों भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की है दावेदार? नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया
IPL 2024: "हमारे सपनों का दुर्भाग्यपूर्ण अंत..." ट्रॉफी का सपना टूटने पर RCB ने किया इमोशनल ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
Yashasvi Jaiswal get chance against USA Shivam Dube will out Virat Kohli Rohit Sharma T20 World Cup 2024
Next Article
रोहित शर्मा यूएसए के खिलाफ एक तीर से साधेंगे 2 निशाना, टीम में वापस लौटेगा 'तुरुप का इक्का'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;