रोहित को ऑस्ट्रेलिया में शानदार खेल का मिला फायदा, वनडे रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचे

रोहित को ऑस्ट्रेलिया में शानदार खेल का मिला फायदा, वनडे रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचे

रोहित शर्मा की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के 5 मैचों में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में रोहित टॉप पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। वनडे सीरीज शुरू होने से पहले रोहित 13 नंबर पर थे लेकिन सीरीज में 441 रन बनाने के बात 8 पायदान की छलांग लगाते हुए वह नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। रोहित ने पांच मैच में 441 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और एक अर्द्धशतक शामिल हैं। रोहित ने 110.25 की औसत से ये रन बटोरे।

वनडे बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली 825 अंक के साथ एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे नंबर पर हैं। टीम इंडिया के एक और बल्लेबाज शिखर धवन 748 अंकों के साथ 7वें नंबर पर मौजूद हैं। धवन ने 57.40 की औसत से सीरीज में 287 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतकीय पारी शामिल रही।

नंबर तीन पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला मौजूद हैं। अमला के 776 अंक हैं, जो न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन से 6 अंक ज्यादा हैं। विलियम्सन के 770 अंक हैं। पांचवे नंबर पर रोहित हैं जिनके 761 प्वाइंट्स हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ताजा रैंकिंग में जहां रोहित को फायदा हुआ है, लेकिन टीम इंडिया के वनडे और T20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 704 अंक के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। धोनी पहले नंबर 6 पर थे। मौजूदा रैंकिंग में धोनी के बाद ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली और कप्तान स्टीवन स्मिथ 704 और 702 अंक के साथ मौजूद हैं।