IND vs BAN 2nd Test, Day 2: पंत के आक्रमण के बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने करी वापसी, विशाल बढ़त लेने से चूका भारत

BAN vs IND 2nd Test, Day 2: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के आउट होने के बाद भारतीय टीम विशाल बढ़त नहीं ले सकी. भारत ने चाय के बाद 90 रन जोड़कर छह विकेट गंवाए और इनमें से चार शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने ली.

IND vs BAN 2nd Test, Day 2: पंत के आक्रमण के बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने करी वापसी, विशाल बढ़त लेने से चूका भारत

Bangladesh vs India 2nd Test

India vs Bangladesh 2nd Test, Day 2: भारतीय टीम को शुरुआती संकट से निकालने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शतक से सात रन से चूके और टीम पहली पारी में विशाल बढ़त लेने से चूक गई. बांग्लादेश ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट (IND vs BAN 2nd Test) के दूसरे दिन शुक्रवार को आखिरी सेशन में वापसी करते हुए भारत को पहली पारी में सिर्फ 87 रन की बढ़त लेने दी. बांग्लादेश के पहली पारी के 227 रन के जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 314 रन पर आउट हो गई. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान ने बिना किसी नुकसान के सात रन बना लिए थे. नजमुल हुसैन शांटो पांच और जाकिर हुसैन दो रन बनाकर खेल रहे थे.

इससे पहले पंत और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के आउट होने के बाद भारतीय टीम विशाल बढ़त नहीं ले सकी. भारत ने चाय के बाद 90 रन जोड़कर छह विकेट गंवाए और इनमें से चार शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने ली. बायें हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने 74 रन देकर चार विकेट चटकाये.


पंत ने 104 गेंद में 93 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर ने 105 गेंद में 87 रन की पारी खेली. दोनों ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 159 रन बनाए. इसके बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने 79 रन देकर चार विकेट लिए और भारत को बड़ी बढ़त नहीं लेने दी.

अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलते हुए भारत ने आज 78.3 ओवर में 295 रन जोड़े.

पंत ने अपनी पारी में पांच छक्के जड़े जिनमें से दो तैजुल इस्लाम को, दो मेहदी हसन मिराज को और एक शाकिब अल हसन को लगाया. उन्होंने पारी में सात चौके भी लगाए. वह आखिरी सत्र में आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे और मिराज की गेंद पर विकेट के पीछे नुरूल हसन को कैच दे बैठे.

शाकिब ने अक्षर पटेल (चार) को पहला शिकार बनाया और अय्यर के रूप में दूसरा विकेट लिया. अय्यर 73वें ओवर में LBW आउट हुए और उन्होंने अपनी पारी में दस चौके तथा दो छक्के लगाए. शाकिब ने रविचंद्रन अश्विन (12) और मोहम्मद सिराज (सात रन) को पवेलियन भेजकर चार विकेट पूरे किए.

इससे पहले भारत ने दूसरे सत्र में चौथा विकेट 94 रन पर गंवा दिया था जब कोहली (Virat Kohli) को तस्कीन अहमद ने पवेलियन भेजा. इसके बाद पंत ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई. अय्यर ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए सीरीज में दूसरा अर्धशतक पूरा किया.

पहले सत्र में कप्तान के एल राहुल का खराब फॉर्म बदस्तूर जारी रहा और बांग्लादेश के इस्लाम ने भारत के शुरूआती तीन विकेट 86 रन पर निकाल दिए. राहुल (10) और शुभमन गिल (20) को इस्लाम ने LBW आउट किया. इस्लाम ने पहले सत्र में 13 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 24 रन बनाकर फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर मोमिनुल हक को कैच दे बैठे.

पहले दिन पिच को भांपने में गलती करने वाले राहुल को बेहद रक्षात्मक खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा. क्रीज पर 45 गेंदें खेलने के दौरान वह एक बार भी सहज नहीं लगे. दूसरी ओर गिल अधिक सहज नजर आए हालांकि तैजुल ने अच्छी लेंथ की गेंद उन्हें डालना जारी रखा.

राहुल रक्षात्मक खेलने के प्रयास में ही LBW आउट हुए. DRS का फैसला भी बांग्लादेश के पक्ष में रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिल स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे. पुजारा आत्मविश्वास से भरे दिखे लेकिन टर्न लेती गेंद पर विकेट बचाकर खेलना मुश्किल था.

कुलदीप यादव के बारे में क्या बोले हरभजन सिंह?