रिचा घोष women's t20 world cup में इस प्रतिष्ठित अवार्ड की रेस में शामिल इकलौती भारतीय

women's t20 world cup: भारत वीरवार को को केपटाउन में खेले गए सेमीफाइनल मैच में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया

रिचा घोष women's t20 world cup में इस प्रतिष्ठित अवार्ड की रेस में शामिल इकलौती भारतीय

women's t20 world cup: रिचा घोष ने टूर्नामेंट में बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया

दुबई:

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिचा घोष महिला टी20 विश्व कप ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट ( टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) के लिए चुने गयी नौ खिलाड़ियों में अकेली भारतीय है. भारत वीरवार को को केपटाउन में खेले गए सेमीफाइनल मैच में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया. टूर्नामेंट में 19 साल की विकेटकीपर ने बल्ले से फिनिशर की भूमिका में चमक बिखेरी. उन्होंने इस दौरान दो बार 40 रन से अधिक की पारियां खेली. इसमें इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 47 रन की उनकी पारी ने भारतीय टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था.

SPECIAL STORIES:

"अगर मैं उन्हें कॉल करूं तो 99% वे फोन नहीं उठाएंगे...विराट कोहली ने Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा


video: "इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए दोनों फौरमेटों में उप-कप्तान", हरभजन ने की जोरदार वकालत

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज शुरू होने से पहले ही खुद के चेहरे पर मुक्का जड़ दिया, चैपल ने उठाए तैयारी पर सवाल

उन्होंने पांच पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 68 की औसत से 168 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 130 का रहा. उन्होंने विकेट के पीछे भी अपने काम से प्रभावित किया. रिचा ने शानदार कैच लपक कर इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज डैनी वायट को चलता किया था. आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा है, जिसमें मौजूदा चैंपियन के तीन, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी शामिल हैं. भारत और वेस्टइंडीज के एक-एक खिलाड़ी इसका हिस्सा है.

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग (139 रन, औसत 69.50), विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (171 रन, औसत 57) और ऑलराउंडर ऐश गार्डनर (81 रन और नौ विकेट) सूची में शामिल है. इसमें इंग्लैंड की हरफनमौला नेट साइवर-ब्रंट (216 रन, औसत 72) और स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (4.15 रन प्रति ओवर और 11 विकेट) के अलावा दक्षिण अफ्रीका की लौरा वूलफार्ट और सलामी बल्लेबाज ताजमिन ब्रिट्स का नाम है. वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज भी इस सूची में शामिल है मैथ्यूज ने 130 रन बनाने के साथ चार विकेट चटका कर शानदार हरफनमौला प्रदर्शन किया.

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब

* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com