Mehidy Hasan ने वनडे में दोहराया इतिहास, ऐसा केवल दूसरी बार हुआ

Mehidy Hasan Miraz Mahmudullah record: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बुधवार को यहां 7 विकेट पर 271 रन बनाए. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने 37 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट चटकाए

Mehidy Hasan ने वनडे में दोहराया इतिहास, ऐसा केवल दूसरी बार हुआ

Mehidy Hasan ने वनडे में दोहराया इतिहास, ऐसा केवल दूसरी बार हुआ

Mehidy Hasan Miraz Mahmudullah record: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बुधवार को यहां 7 विकेट पर 271 रन बनाए. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने 37 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट चटकाए. बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 100 रन की पारी खेली लेकिन महमूदुल्लाह ने 77 रन बनाए. बता दें कि मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह के बीच 7वें विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी हुआ जो वनडे में 7वें विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है. 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड जोस बटलर आदिल रशीद के नाम हैं.

दोनों ने साल 2015 में वनडे में 7वें विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी की थी.  इसके अलावा महमूदुल्लाह और हसन के बीच हुई 7वें विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी भारत के खिलाफ वनडे में की गई 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है. 

Mehidy Hasan ऐसा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज 
Mehidy Hasan ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया जो इस बल्लेबाजी क्रम पर या फिर इससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी पर करते हुए शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले आयरलैंड केहले सिमी सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल वनडे में नंबर 8 पर बैटिंग करते हुए शानदार शतक ठोका था. मेहदी ने सिमी के व्यक्तिगत स्कोर की भी बराबरी कर ली है. सिमी सिंह ने वनडे में नंबर 8 पर बैटिंग करते हुए नाबाद 100 रनों पारी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 करते हुए वनडे में नंबर 8 या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का संयुक्त सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.