RCB vs CSK: मैच के बाद विराट कोहली पर लगा जुर्माना, बीसीसीआई ने दिग्गज क्रिकेटरों को दिया स्पष्ट संदेश

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: चेन्नई ने सोमवार को बहुत ही रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को 8 विकेट से मात दी.

RCB vs CSK: मैच के बाद विराट कोहली पर लगा जुर्माना, बीसीसीआई ने दिग्गज क्रिकेटरों को दिया स्पष्ट संदेश

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: बेंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) पर सोमवार चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच के बाद उनकी फीस का दस प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. बीसीसीआई द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार कोहली को आचार-संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. इस मुकाबले में चेन्नई ने आरसीबी को 8 रन से मात दी थी. सजा के तहत कोहली को मैच फीस का दस फीसद जुर्माना भरना होगा. मैच के बाद हुई सुनवायी में विराट (Virat Kohli is fined) ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ड के तहत लेवल-1 के अपराध को स्वीकार कर लिया. 

SPECIAL STORIES:

\VIRAL VIDEO देखें: बेटी जीवा की क्यूटनेस पर फिदा हुआ सोशल मीडिया, धोनी टेंशन में थे और बेटी जीवा...


"इस हंसी के पीछे बहुत दुख है भाई", मैच बाद धोनी और विराट मिले, तो फैंस ने किया कुछ ऐसे रिएक्ट

हालांकि, बीसीसीआई की ओर से अपराध का स्पष्टता के साथ जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन संभवत: चेन्नई के बल्लेबाज शिवम दुबे के आउट होने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाने के कारण कोहली को यह सजा दी गयी. दुबे ने इस मैच में 26 गेंदों पर 52 रन की आतिशी पारी खेली. उन्हें लेफ्टी पेसर वायने पर्नेल ने आउट किया था.  कुछ इसी तरह का जुर्माना कुछ दिन पहले मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर ऋितिक शौकीन पर लगाया गया था. राणा को आउट करने के बाद शौकीन ने उन्हें इशारा कर पवेलियन लौटने को कहा था. 


इस फैसले ने बीसीसीआई ने साफ मैसेज दे दिया है कि खिलाड़ी चाहे, छोटा हो या बड़ा हो, उसके खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी. कोहली जैसे दिग्गज को मैच रैफरी वॉर्निंग देकर भी छोड़ सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. और उन पर भी वही जुर्माना लगाया गया, जो शौकीन के खिलाफ लगाया गया था. सोमवार को यह बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया था. इसमें डेवोन कोनव ने 45 गेंदों पर 83 रन बनाए, तो शिवम दुबे ने 27 गेंदों पर 52 रन बनाए. 

--- ये भी पढ़ें ---

* Video: शमी के खिलाफ 'करामाती' शॉट खेलना बटलर को पड़ा भारी, उड़ गया स्टंप, शमी ने दिया ये रिएक्शन
* सचिन ने आईपीएल का पहला मैच खेले बेटे अर्जुन के लिए लिखा भावुक संदेश, सभी पिताओं को दे रहा प्रेरणा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com