Ranji Trophy Final, 3rd Day: स्नेल पटेल के शतक ने विदर्भ को बड़ी बढ़त से वंचित किया, मैच में आया रोमांच

Ranji Trophy Final, 3rd Day: स्नेल पटेल के शतक ने विदर्भ को बड़ी बढ़त से वंचित किया, मैच में आया रोमांच

क्रिकेट की प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • सौराष्ट्र-विदर्भ रणजी फाइनल-तीसरा दिन
  • सौराष्ट्र पहली पारी में 307 पर सिमटा, विदर्भ को 5 रन की बढ़त
  • विदर्भ दूसरी पारी- (2 विकेट पर) 55 रन, कुल 60 रन की बढ़त
नागपुर:

स्नेल पटेल (102) के बाद निचले क्रम के दमदार प्रदर्शन ने सौराष्ट्र को यहां रणजी ट्रॉफी क्रिकेट फाइनल (SaurashtravVidarbha)मैच के तीसरे दिन मंगलवार को विदर्भ (Vidarbha) के सामने कम स्कोर पर ढेर होने से बचा लिया. सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए,  जबकि विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे. विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दो विकेट 55 रनों पर खो दिए हैं लेकिन सौराष्ट्र पर 60 रनों की बढ़त ले ली है. विदर्भ के लिए सरवाटे ने पांच और अक्षय वघारे ने चार विकेट लिए.

सौराष्ट्र ने मैच के तीसरे दिन मंगलवार को पांच विकेट के नुकसान पर 158 रनों के साथ दिन की शुरुआत की, पटेल अपने दूसरे दिन के स्कोर 87 रनों के साथ मैदान पर उतरे थे. उनके साथ प्रियंक मांकड थे. 173 के कुल स्कोर पर मांकड़ को आदित्य सरवाटे ने अपना शिकार बनाया. पटेल शतक पूरा करने के बाद 184 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. उन्हें उमेश यादव ने आउट किया. 

यह भी पढे़ं: NZ vs IND, 1st T20I: टीम इंडिया की नजरें एक और सीरीज जीत पर, 'बड़ा रिकॉर्ड' बनाने उतरेंगे रोहित शर्मा


पटेल ने अपनी पारी में 209 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए. यहां से लगा कि सौराष्ट्र जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन कमलेश माकवाना (27), धमेंद्रसिंह जडेजा (23), जयदेव उनादकट (46) और चेतन साकारिया (नाबाद 28) ने अहम पारियां खेल अपनी टीम को जल्दी ढेर होने से बचा लिया और विदर्भ को पहली पारी के आधार पर मजबूत बढ़त नहीं लेने दी. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मौजूदा विजेता विदर्भ को 16 के कुल स्कोर पर फैज फजल के रूप में पहला झटका लगा. उन्हें जडेजा ने अपना शिकार बनाया. संजय रामास्वामी (16) 45 के कुल स्कोर पर जडेजा का दूसरा शिकार बने. 

VIDEO: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिन का खेल खत्म होने तक गणेश सतीश 24 और अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर पांच रन बनाकर खेल रहे हैं.