Rajat Patidar: "मेरी पारी अच्छी थी लेकिन मुझे...", टेस्ट डेब्यू पर रजत पाटीदार ने दिया बड़ा बयान

Rajat Patidar on Test Debut: शुक्रवार को टेस्ट डेब्यू और पिछले महीने वनडे कैप पाटीदार के लिए एक बड़े झटके के बाद आया, जो पिछले साल एड़ी की चोट के कारण पूरे आईपीएल से चूक गए थे.

Rajat Patidar:

IND vs ENG 2nd Test: Rajat Patidar

Rajat Patidar on Test Debut: घरेलू सर्किट पर 2 साल की मेहनत ने रजत पाटीदार को लाल गेंद से भारत में पदार्पण के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया. 2015 में मध्य प्रदेश के साथ प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने वाले पाटीदार को पता था कि वह मैच से एक दिन पहले अंतिम ग्यारह का हिस्सा बनने जा रहे हैं. हाल ही में भारत ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने के बाद, पाटीदार बड़े आत्मविश्वास के साथ बड़े मैच में उतरे. वह 72 गेंद में 32 रन बनाकर आश्वस्त दिखे और उनकी तीन चौके में से एक रिवर्स स्वीप से लगी.

टेस्ट डेब्यू पर रजत पाटीदार ने कहा 

"यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण था. देश का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाड़ी के लिए एक सपना होता है. बीच में जाने पर कोई दबाव नहीं था क्योंकि मैंने घरेलू क्रिकेट में बहुत सारे खेल खेले हैं. मैं कल रात अच्छी नींद सोया. यह सामान्य था मेरे लिए, “पाटीदार ने खेल ख़त्म होने के बाद कहा. "मैंने ए लेवल (न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड) पर भी दो सीरीज़ खेला है. जब आप उस स्तर पर खेलते हैं तो इससे काफी आत्मविश्वास मिलता है. लायंस के खिलाफ (हाल ही में) खेलकर मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है.

लायंस के खिलाफ दो शतक बहुत महत्वपूर्ण थे. "शुक्रवार को टेस्ट डेब्यू और पिछले महीने वनडे कैप पाटीदार के लिए एक बड़े झटके के बाद आया, जो पिछले साल एड़ी की चोट के कारण पूरे आईपीएल से चूक गए थे, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता थी. अपने टेस्ट डेब्यू के लिए लंबे इंतजार के बारे में उन्होंने कहा, "भारतीय क्रिकेट में इतने लंबे समय तक इंतजार करना आम बात है (हंसते हुए). बहुत सारे खिलाड़ी हैं. मैं सिर्फ उन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहा था जो मेरे हाथ में हैं. इसलिए 30 साल की उम्र में मैं यहां आया, बहुत अच्छा महसूस कर रहा था,'' पाटीदार ने कहा, जिन्हें पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टेस्ट कैप सौंपी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने यशवी जयसवाल के विशेष प्रयास की भी सराहना की, जिन्होंने अकेले दम पर 257 गेंदों पर नाबाद 179 रन बनाकर भारत को छह विकेट पर 336 रन तक पहुंचाया. "हम (यशस्वी और मैं) खेल को लंबे समय तक ले जाने के बारे में बात कर रहे थे. मेरी पारी अच्छी थी लेकिन मुझे इसे बड़ा बनाना होगा. यशस्वी के बारे में बात करते हुए, वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है. जिस तरह से वह गेंदबाजों का सामना करता है , उसके अंदर विशेष योग्यता है.” दूसरे दिन की शुरुआत करते हुए, पाटीदार ने कहा: "विकेट वास्तव में बल्लेबाजी के लिए अच्छा है. हम जब तक संभव हो तब तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे."