राहुल द्रविड़ की विराट कोहली को सलाह, सहवाग की गॉल पारी से सीख लो

राहुल द्रविड़ की विराट कोहली को सलाह, सहवाग की गॉल पारी से सीख लो

एक अभ्यास सत्र में राहुल द्रविड़ के साथ विराट कोहली

चेन्नई:

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के साथ काफी समय बिताने वाले भारत-ए के कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें सलाह दी है कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में स्पिनर अजंता मेंडिस से निबटने के लिए उन्हें वीरेंद्र सहवाग की 2008 में गॉल में खेली गई नाबाद 201 रन की पारी से सीख लेनी चाहिए।

कोहली ने कहा, यदि आप उस सीरीज (2008) पर गौर करें, तो अजंता मेंडिस ने सनसनी फैला दी थी। मेंडिस वास्तव में बल्लेबाजों को परेशान कर रहा था। उस मैच में वीरू भाई उस पर हावी हो गए थे। दो दिन पहले मैंने राहुल द्रविड़ से उस पारी के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह वीरेंद्र सहवाग के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

उन्होंने कहा, उस पारी ने निजी तौर पर मुझे सिखाया कि श्रीलंका में उनके स्पिनरों के खिलाफ कैसे खेलना है। मुझे पूरा विश्वास है कि बल्लेबाज पूरी सीरीज के दौरान इसे देखना पसंद करेंगे और उससे सीख लेंगे। संयोग से सहवाग ने भारत के कुल स्कोर 329 में से 201 रन बनाए थे। भारत के आठ खिलाड़ी दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली ने कहा, मैंने वह पूरी पारी देखी। जिस तरह से उन्होंने निचले क्रम के साथ बल्लेबाजी की और खुद का हौसला बनाए रखा, इससे विशेषकर युवाओं को काफी सीख मिलती है, जो टेस्ट क्रिकेट में अपना स्थान पक्का करना चाहते हैं।