PBKS vs RR, IPL 2024: शिमरॉन हेटमायर ने पंजाब के जबड़े से छीन ली जीत, ये रहे मैच के हीरो

PBKS vs RR, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की टीम को आईपीएल 2024 की अपनी पांचवीं सफलता प्राप्त हो चुकी है. टूर्नामेंट का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुल्लांपुर में खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम 3 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही.

PBKS vs RR, IPL 2024: शिमरॉन हेटमायर ने पंजाब के जबड़े से छीन ली जीत, ये रहे मैच के हीरो

IPL 2024, Punjab Kings vs Rajasthan Royals: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने

PBKS vs RR, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की टीम को आईपीएल 2024 की अपनी पांचवीं सफलता हाथ लग गई है. टूर्नामेंट का 27वां मुकाबला आज (13 अप्रैल 2024) पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुल्लांपुर में खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम 3 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही. टीम के सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज यशसवी जायसवाल रहे. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 28 गेंद में 4 चौके की मदद से 39 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शिमरॉन हेटमायर ने महज 10 गेंद में नाबाद 27 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 3 बेहतरीन छक्के निकले. हेटमायर ने 20वां ओवर डालने आए अर्शदीप सिंह की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले मुल्लांपुर में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए आशुतोष शर्मा 16 गेंद में सर्वाधिक नाबाद 31 रन बनाने में कामयाब हुए थे. उनके अलावा पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए जितेश शर्मा ने 24 गेंद में 29 रन का योगदान दिया था.

राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश खान और केशव महाराज ने चटकाए 2-2 विकेट

गेंदबाजी के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए आवेश खान और केशव महाराज क्रमशः 2-2 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की.

पंजाब किंग्स कगिसो रबाडा और सैम करन ने लिए 2-2 विकेट

पंजाब किंग्स की तरफ से कगिसो रबाडा और सैम करन सबसे सफल गेंदबाज रहे. इन दोनों गेंदबाजों ने क्रमशः 2-2 सफलता प्राप्त की. इनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को 1-1 विकेट हाथ लगी. 

शिमरॉन हेटमायर बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

मैच के हीरो कैरेबियन बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर रहे. एक समय यह मुकाबला पंजाब किंग्स की झोली में जाता हुआ नजर आ रहा था. लेकिन आखिरी के ओवरों में रौद्र रूप दिखाते हुए हेटमायर ने मैच के निर्णय को राजस्थान रॉयल्स के बेड़े में मोड़ दिया. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है. LIVE SCORE BOARD