जानिए, किसने कहा कि प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए 'दबाव' बना रहे हैं नेगी

जानिए, किसने कहा कि प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए 'दबाव' बना रहे हैं नेगी

पवन नेगी (फाइल फोटो)

वर्ल्ड कप टी-20 में प्लेइंग इलेवन को लेकर यूं तो कप्तान पहले ही बदलाव की गुंजाइश को नकार चुके हैं, लेकिन बात जब आईपीएल-2016 के ऑक्शन में सबसे महंगे बिके भारतीय खिलाड़ी की आई, तो टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने माना कि पवन नेगी शानदार खिलाड़ी हैं और इस फॉर्मेट में वो प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए पूरा दबाव बना रहे हैं।

बीसीसीआई से एक्सक्लूसिव बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा, "पवन नेगी शानदार खिलाड़ी हैं। वो टीम में अपनी जगह बनाने के लिए दबाव जरूर बनाएंगे। वो एक बेहतरीन स्ट्राइकर हैं और गेंद को भी काफी स्पिन देते हैं और जब तक वो अपनी रफ्तार में विविधता रखेंगे वो टीम के लिए बड़ा फायदा साबित होंगे। शानदार फील्डर। निचले क्रम में बेहतरीन स्ट्राइकर और इस पर अगर वो अपने 4 ओवर भी फेंक दें तो और क्या चाहिए।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम फिलहाल पूरी तरह से सेट दिखाई दे रही है। ऐसे में अगर रवि शास्त्री की बात को आधार मानते हुए देखें तो नेगी की जगह आखिर बनती कहां है। नेगी वही रोल निभाते हैं जिसके लिए जडेजा टीम में हैं। अब टीम इंडिया को अगर जबर्दस्त स्पिनिंग ट्रैक मिला भी तो वो नेगी को क्या टीम में लाएंगे। अब जडेजा नहीं तो फिर कौन। हार्दिक पांड्या एक बेहतर हिटर और तेज गेंदबाजी का विकल्प हैं। स्पिन के लिए रैना और युवराज भी मौजूद हैं। अब ऐसे में शास्त्री ने नेगी पर भरोसा तो जताया है, लेकिन उन्हें शामिल करना भी पड़ा तो वो कौन होगा..ये देखना दिलचस्प रहेगा।