PAKvsNZ: पहला रन बनाने के लिए इस खिलाड़ी को करना पड़ा इतना इंतज़ार, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

PAKvsNZ: पहला रन बनाने के लिए इस खिलाड़ी को करना पड़ा इतना इंतज़ार, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

हेमिल्‍टन टेस्‍ट में पहला रन बनाते ही इमरान के नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया

खास बातें

  • पहला रन बनाने के लिए दो साल और सात टेस्‍ट का इंतजार करना पड़ा
  • अक्‍टूबर 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट करियर प्रारंभ किया था
  • कई बार 0 पर आउट हुए तो कई बार बैटिंग का मौका ही नहीं मिला

पाकिस्तानी टीम दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए न्यूज़ीलैंड के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच हेमिल्‍टन में चल रहा है. बारिश के वजह से इस टेस्‍ट का खेल बार-बार बाधित हो रहा है. पहला टेस्ट मैच 8 विकेट से जीतने के बाद दूसरे टेस्ट पर न्यूज़ीलैंड ने पकड़ बना ली है. अगर आगे बारिश नहीं हुई तो न्यूज़ीलैंड टीम इस मैच को भी अपने कब्ज़े में कर सकती है.

दूसरे टेस्ट मैच में जिस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की उम्मीद की जा रही थी वह कायम हो गया. इसे कायम किया पाकिस्तान के नवोदित तेज गेंदबाज़ इमरान खान ने. इमरान जब पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आए तो मैदान के चारों तरफ ताली बजने लगी. सभी उम्मीद कर रहे थे कि इमरान वह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करें जिसका काफी दिनों से इंतजार हो रहा था. बहरहाल, इमरान ने क्रिकेट प्रेमियों की दिल नहीं तोड़ा और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया. जी हां, जिस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात हो रही है वह है पहला टेस्ट रन बनाने के लिए सबसे ज्यादा समय इंतज़ार करने का.  

पाकिस्तान के गेंदबाज़ इमरान खान को टेस्ट में अपना पहला रन बनाने के लिए 2 साल और 7 टेस्ट का इंतजार करना पड़ा है. अपने टेस्ट करियर के आठवें टेस्ट में उन्‍होंने पहला रन बनाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और हरफनमौला इमरान खान जैसे नाम वाले इन इमरान ने अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर शुरू किया था. इन दो सालों के दौरान वे सात टेस्‍ट मैच तो खेले, लेकिन अपना पहला रन नहीं बना पाए. 2016 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्‍होंने अपना पहला टेस्ट रन बनाने के साथ ही वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया.

2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टेस्‍ट मैच में इमरान पहली पारी में वह 0 पर नाबाद थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौक़ा नहीं मिला था. अपने टेस्ट करियर के दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में उन्हें बल्लेबाजी का मौक़ा नहीं मिला. 3 जुलाई 2015 को श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर के पांचवें टेस्ट की पहली पारी में वे 0 पर आउट हुए और दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौक़ा नहीं मिला.

13 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में फिर वह पहली पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए और दूसरी पारी में 0 पर आउट हुए थे. फिर 22 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर के सातवें टेस्ट में पहली पारी में वे 0 पर नाबाद थे और दूसरी पारी में उन्‍हें बैटिंग का मौका नहीं मिला. लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हेमिल्‍टन में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में इमरान ने पहली पारी में इमरान खान ने पहली पारी में छह रन बनाए और इसके साथ ही उनके नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com