पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार ने कोरोना संकट में किया बड़ा ऐलान, क्या भारतीय खिलाड़ी या बॉलीवुड हस्तियां लेंगी प्रेरणा

पाकिस्तान  में करीब 1250 लोग अभी तक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दस लोगों की मौत हो चुकी है

पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार ने कोरोना संकट में किया बड़ा ऐलान, क्या भारतीय खिलाड़ी या बॉलीवुड हस्तियां लेंगी प्रेरणा

अलील दार की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारतीयों अलीम दार से सीखो !
  • अंपायर ही नहीं, बेहतरीन इंसान भी!
  • दार का बहुत ही नेक काम
लाहौर:

अब जब पाकिस्तान भी कोरोनोवायरस (Coronavirus) की  मार से कराह रहा है, तो वहीं उसके प्रसिद्ध अंपायर अलीम दार  ने बहुत ही बेहतरीन ऐलान किया किया है. बता दें कि साल  2001 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंपायरिंग कर चुके अलीम  दार अभी तक 132 टेस्ट, 208 वनडे और 46 टी20 मैचों में  अंपायरिंग कर चुके हैं. और उन्हें दुनिया के प्रतिष्ठित अंपायरों में से एक माना जाता है. और अब संकट के समय अलीम दार ने दिखाया कि वह शानदार अंपायर ही नहीं, बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं. अब देखने की बात यह होगी भारतीय खेलहस्तियों पर इसका कितना असर पड़ता है. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए विराट कोहली ने लॉकडाउन में उठाया लोगों की ईमानदारी पर सवाल

पाकिस्तान  में करीब 1250 लोग अभी तक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दस लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हालात ऐसे हैं कि देश में गरीबी और भूखमरी के कारण प्रधानमंत्री इमरान खान पहले ही कह चुके हैं कि पाकिस्तान एक दिन का भी लॉकडाउन वहन करने की स्थिति में नहीं है. 


यह भी पढ़ें:  इसलिए विराट कोहली ने लॉकडाउन में उठाया लोगों की ईमानदारी पर सवाल

बहरहाल, अलीम दार के मुद्दे और उनकी घोषणा पर लौटते हैं. दरअसल अलीम लाहौर में "दार्स देलिघटो" नाम से एक रेस्त्रां चलाते हैं. और दार ने घोषणा की है, जो भी लोग कोरोनवायरस के कारण अपनी नौकरी गंवा चुके हैं, वे उनके रेस्त्रां में फ्री में भोजन कर सकते हैं. संकट की इस घड़ी में पाकिस्तानी पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी सहित कई खिलाड़ी देशवासियों की मदद को आगे आए हैं. और अब अलीम दार ने बड़ा ऐलान करके बड़ा संदेश कर दिया है

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब देखने की बात होगी कि कितने भारतीय खिलाड़ी या ऐसे स्पोर्ट्सपर्सन इससे प्रेरणा लेते हैं, जो अपने रेस्त्रां चला रहे हैं. वैसे खिलाड़ी  ही नहीं, कई बॉलीवुड सितारे भी रेस्त्रां चला रहे हैं, जो चाहें तो नौकरी गंवाने वाले जरूरतमंद लोगों के लिए अलीम दार जैसी व्यवस्था कर सकते हैं. यह सही है कि लॉकडाउन है, लेकिन ये हस्तियां चाहें, तो कुछ न कुछ व्यवस्था जरूर हो सकती है. खासकर ऐसे लोगों के लिए जिनके लिए खाने के लाले पड़े हैं.