यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रन पर सिमटी पाक की पहली पारी

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन डेल स्टेन के 8 रन पर छह विकेट की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को पहली पारी में महज 49 रन पर ऑल आउट कर दिया। टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का यह सबसे कम स्कोर है।
जोहानसबर्ग:

तेज गेंदबाज डेल स्टेन की आठ रन में छह विकेट की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 49 रन पर समेट दिया।

स्टेन के यह छह विकेट टेस्ट मैचों के इतिहास में तीसरा सबसे शानदार प्रदर्शन है जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में 204 रन की बढ़त बनाने में सफल रही।

दिन के पहले दो ओवर में पाकिस्तान के तीन विकेट हासिल करने वाले स्टेन ने अंतिम तीन विकेट एक भी रन दिए बिना हासिल किए। वेस्टइंडीज के जर्मेन लासन ने 2002 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन रन देकर छह विकेट हासिल किए थे जो टेस्ट क्रिकेट में पिछले 89 साल में सबसे कम रन देकर छह विकेट प्राप्त कर सके हैं।

स्टेन के अलावा वर्नोन फिलैंडर और जाक कैलिस ने दो-दो विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने फालोआन देने के बजाय दूसरी पारी में खेलने का फैसला किया।

पाकिस्तान ने कल दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 253 रन पर समेटकर संकेत दिया था कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम को चुनौती देगी लेकिन टीम ने आज पहले सत्र में 40 रन के अंदर सात विकेट खो दिए थे। अजहर अली 13 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान का यह टेस्ट मैचों की पारी में न्यूनतम स्कोर भी है, इससे पहले टीम 11 अक्टूबर 2002 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में 53 रन पर सिमट गई थी।