PAK vs SA: हरभजन सिंह बोले - खराब अंपायरिंग के कारण पाकिस्तान ने मैच गंवाया, पूर्व कप्तान ने दिया जवाब

Harbhajan Singh: पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को खराब अंपायरिंग के कारण हार मिली.

PAK vs SA: हरभजन सिंह बोले - खराब अंपायरिंग के कारण पाकिस्तान ने मैच गंवाया, पूर्व कप्तान ने दिया जवाब

Harbhajan Singh: खराब अंपायरिंग के कारण पाकिस्तान ने मैच गंवाया

Harbhajan Singh: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 26वां मुकाबला खेला गया. चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में हुए इस रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी विकेट रहते जीत दर्ज की और अंक तालिका में पहले स्थान पर जगह बनाई. इस हार के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति अब उसके हाथ से निकल चुकी है. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा. वहीं पाकिस्तान की इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने पाकिस्तान की हार को खराब अंपायरिंग से जोड़ा.
भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने एक्स(पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"खराब अंपायरिंग और खराब नियमों के कारण पाकिस्तान को यह मैच गंवाना पड़ा. ICC इस नियम को बदलना चाहिए. अगर गेंद स्टंप पर लग रही है तो वह आउट है, अंपायर ने आउट दिया या नॉट आउट, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.. अन्यथा तकनीक का क्या फायदा???"

हरभजन सिंह ने ट्वीट पर जवाब देते हुए ग्रीम स्मिथ ने लिखा,"भज्जी, अंपायर्स कॉल पर मैं भी आपके जैसा ही महसूस करता हूं, लेकिन रासी वैन डेर डुसेन और दक्षिण अफ़्रीका में भी यही भावना हो सकती है?."

हरभजन सिंह ने  ग्रीम स्मिथ के इस सवाल का जवाब देते हुए लिखा,"मेरे अनुसार वह आउट नहीं था. लेकिन उसे आउट देने के लिए तकनीक मौजूद थी क्योंकि अंपायर ने उसे आउट दे दिया था. अन्यथा गलत निर्णय के लिए अंपायर को बुरा लगता. उन्होंने वहां अंपायर को बचाया, उस खिलाड़ी को नहीं जो दक्षिण अफ्रीका के लिए आसानी से गेम जीत सकता था."


यह भी पढ़ें: Cheteshwar Pujara: दक्षिण अफ्रीका कैसे खड़ा कर पा रही है पहाड़ सा स्कोर, पुजारा ने खोला राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान समेत इन 6 टीमों के लिए बंद हुए सेमीफाइनल के दरवाजे? जानिए क्या है पूरा गणित