विज्ञापन

Pak vs Ban: इस वजह से शाहीन उपकप्तान पद से हटाए गए, जानें कौन है नया डिप्टी, बांग्लादेश दौरे के लिए पाकिस्तान टीम देखें

Pakistan's new vice-captain: बांग्लादेश दौर के घोषित पाकिस्तान टीम में कई नए चेहरों को टीम में जगह मिली है

Pak vs Ban: इस वजह से शाहीन उपकप्तान पद से हटाए गए, जानें कौन है नया डिप्टी, बांग्लादेश दौरे के लिए पाकिस्तान टीम देखें
कराची:

Shaheen Afridi was removed from vice-captaincy: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज़ के लिए शान मसूद की अगुवाई वाली 17-सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया है. घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान शाहीन के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज़ों कामरान ग़ुलाम और मोहम्मद हुरैरा टीम में नए चेहरे हैं, जबकि इमाम-उल-हक़, फ़हीम अशरफ़, मोहम्मद नवाज़, नोमान अली और साजिद ख़ान को टीम से बाहर किया गया है. चोटिल चल रहे तेज़ गेंदबाज़ों हसन अली और मोहम्मद हसन जूनियर के नाम पर चर्चा नहीं हुई,

नसीम शाह की 14 महीने बाद वापसी

वहीं चोट से उबर रहे तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह की 13 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है. मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सउद शकील को टीम का उपकप्तान बनाया गया है और वह शाहीन शाह आफरीदी की जगह लेंगे. अगस्त 2024 से अप्रैल 2025 के बीच पाकिस्तान को कुल नौ टेस्ट, 17 वनडे और 14 टी20 खेलने हैं, जिसे देखते हुए यह फ़ैसला किया गया है ताकि तेज़ गेंदबाज़ आफरीदी का वर्कलोड मैनेज किया जा सके.

कामरान गुलाम को मिला इस प्रदर्शन का इनाम

वहीं  घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कामरान गुलाम को टीम में जगह मिली है. गुलाम ने 2023-24 के घरेलू सीज़न में ने 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 1025 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान शाहीन की तरफ़ से खेलते हुए बांग्लादेश ए के ख़िलाफ़ एक नाबाद शतक भी लगाया था. वह 2022-23 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ में भी टेस्ट टीम में आए थे, लेकिन तब उन्हें मौक़ा नहीं मिला था.

पहला टेस्ट 21 से

वहीं, हुरैरा ने हाल ही में बांग्लादेश ए के ख़िलाफ़ दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने पिछले दो प्रथम श्रेणी घरेलू सीज़न में क्रमशः 1024 और 961 रन बनाए हैं. वह भी जुलाई 2023 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ पाकिस्तानी टेस्ट दल के सदस्य थे, लेकिन उन्हें मौक़ा नहीं मिला. तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद अली 2022 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उनकी वापसी हुई है. उन्होंने इस साल 14 प्रथम श्रेणी मैचों में 47 विकेट लिए और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पारी में छह विकेट के साथ मैच में कुल नौ विकेट लिए थे. इस सीरीज़ का पहला मैच 21 अगस्त को रावलपिंडी में शुरू होगा. दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच कराची में होगा. बांग्लादेश के खिलाफ घोषित पाकिस्तान टीम इस प्रकार है:

पाकिस्तान: शान मसूद (कप्तान), सउद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबदुल्लाह शफ़ीक़, अबरार अहमद, बाबर आज़म, कामरान ग़ुलाम, खुर्रम शहज़ाद, मीर हम्ज़ा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आग़ा, सरफ़राज़ अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह आफरीदी
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जानिए कौन है यह मिस्ट्रीगर्ल, गिल को स्टाइल में 25वें जन्मदिन की बधाई देकर हो गई वायरल
Pak vs Ban: इस वजह से शाहीन उपकप्तान पद से हटाए गए, जानें कौन है नया डिप्टी, बांग्लादेश दौरे के लिए पाकिस्तान टीम देखें
Barinder Sran hails from small village, shine in Ipl, still hold india record, former pacer called it a day
Next Article
छोटे गांव से आया, आईपीएल में चमका, "भारतीय रिकॉर्ड" अभी भी बरकरार, भारतीय पूर्व पेसर का संन्यास का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com