ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नैथन हॉरित्ज़ ने क्रिकेट से संन्यास लिया

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नैथन हॉरित्ज़ ने क्रिकेट से संन्यास लिया

नैथन हॉरित्ज़ का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

नैथन हॉरित्ज़ ने क्रिकेट को भरे दिल से अलविदा कह दिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट, 58 वनडे और 3 टी20 खेलने के बाद हॉरित्ज़ ने अपने क्रिकेट करियर का अंत किया। 34 साल के हॉरित्ज़ को बिग बैश लीग के सिर्फ़ एक मैच में खेलने का मौक़ा मिला। अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेल रहे हॉरित्ज़ ने उस मैच में दो ओवर डाले और 29 रन दिए।

हॉरित्ज़ ने कहा, 'मैं अपनी टीम के बर्ताव से दुखी था, मैच के बाद मुझे लगा कि मैं इसके लिए यहां नहीं आया था और मुझे क्रिकेट की अब कोई ज़रूरत नहीं है। मैं बस अब इससे बाहर निकलना चाहता था।'

टेस्ट में 63 विकेट अपने नाम करने वाले ऑफ़-स्पिनर कहते हैं, 'मेरे करियर में काफ़ी ऊपर-नीचे होता रहा है। ये एक रॉलर-कॉस्टर राइड की तरह रहा है और अब मैच इससे बाहर आकर ज़िंदगी जीना चाहता हूं।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम में शेन वॉर्न के संन्यास के बाद हॉरित्ज़ को उनकी जगह भरने के लिए आज़माया जाता रहा। हॉरित्ज़ ने कई मौक़ों पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया है। 2010 में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सिडनी टेस्ट में हॉरित्ज़ ने अपने करियर का पहला पांच विकेट लिया। हॉरित्ज़ ने इस मैच में 53 रन देकर 5 विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'मेरे करियर के कई यादगार पल है। कुछ खट्टी और कुछ मीठी। अगर मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो अपने आप पर गर्व महसूस करता हूं।' हॉरित्ज़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंत भले ही हो गया हो, लेकिन वह दुबई में होने वाली मॉस्टर्स चैंपियन लीग में खेलते दिखाई देंगे।