विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: "पीएम मोदी सर..." प्रधानमंत्री से जीत की बधाई मिलने पर रोहित शर्मा ने कही ये बात

भारत ने शनिवार को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल के अंतराल के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती. इस मौके पर पीएम मोदी ने टीम इंडिया से फोन पर बात की और उन्हें उनकी जीत के लिए बधाई दी थी.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup: "पीएम मोदी सर..." प्रधानमंत्री से जीत की बधाई मिलने पर रोहित शर्मा ने कही ये बात
Rohit Sharma: प्रधानमंत्री से जीत की बधाई मिलने पर रोहित शर्मा ने कही ये बात

टीम इंडिया एक बार फिर टी20 विश्व चैम्पियन बन गई है. पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है. इस ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी. रोहित की कप्तानी और भारत की जीत से पीएम मोदी काफी खुश हैं, अब पीएम के पोस्ट पर रोहित ने उनका धन्यवाद देते हुए एक दिल छूने वाला जवाब दिया. टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास में चौथी बार कोई विश्व कप (वनडे, टी20) खिताब जीती. इस जीत के साथ भारत ने आईसीसी ट्रॉफी के 11 साल का इंतजार खत्म किया. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के कोने-कोने में जश्न मनाया गया. भारतीय क्रिकेट फैंस 'आंखों में खुशी, लबों पर हंसी' लिए दीपावली की तरह इस जीत का जश्न मना रहे थे.

इस मौके पर पीएम मोदी ने पूरी टीम को बधाई दी, और फोन पर बात करते हुए उनके प्रदर्शन की सराहना भी की. खास तौर पर पीएम मोदी रोहित शर्मा की कप्तानी, एग्रेसिव माइंडसेट, बल्लेबाजी के मुरीद नजर आए. अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को उनके संदेश के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि टीम को टी20 विश्व कप ट्रॉफी घर लाने पर गर्व है.

रोहित ने लिखा," पीएम मोदी सर, आपके इन शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मुझे और पूरी टीम को ट्रॉफी भारत लाने पर बहुत गर्व है. हम वास्तव में बहुत खुश हैं कि इस जीत ने देशवासियों को कितनी खुशी दी है."

भारत ने शनिवार को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल के अंतराल के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती. इस मौके पर पीएम मोदी ने टीम इंडिया से फोन पर बात की और उन्हें उनकी जीत के लिए बधाई दी थी. उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की. साथ ही, पीएम मोदी ने जसप्रीत बुमराह और फाइनल में 76 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली की भी तारीफ की.

पीएम मोदी ने हार्दिक पांड्या की उनके अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच की भी सराहना की, जो दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत में अहम साबित हुआ. पीएम मोदी ने रविवार को एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए ल‍िखा था, "प्रिय रोहित, आप ​​एक्सीलेंस के प्रतीक हैं. आपका एग्रेसिव माइंडसेट, कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है. आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा. आज सुबह आपसे बात करके खुशी हुई."

इस बीच, उन्होंने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया, जिनका कार्यकाल टी20 विश्व कप के समापन के साथ समाप्त हो गया. एक्स पर एक अन्य पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा,"राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को नया आकार दिया है. उनकी अटूट प्रतिबद्धता, रणनीतिक और सही प्रतिभा को बढ़ावा देने ने टीम को बदल दिया है. भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है. हमें उन्हें विश्व कप उठाते हुए देखकर खुशी हुई."

यह भी पढ़ें: Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें:  लोकसभा, राज्यसभा में T20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India: लोकसभा, राज्यसभा में T20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई
T20 World Cup: "पीएम मोदी सर..." प्रधानमंत्री से जीत की बधाई मिलने पर रोहित शर्मा ने कही ये बात
Mohammed Shami Reaction on Team India Winning T20 World Cup 2024 Trophy
Next Article
Mohammed Shami: "13 साल के इंतजार के बाद..." मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया ने टी20 चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;